अगले कुछ घंटों में दिल्ली समेत इन इलाकों में फिर बरसेंगे मेघा

अगले कुछ घंटों में दिल्ली समेत इन इलाकों में फिर बरसेंगे मेघा

# यूपी- उत्तराखंड में भी बारिश के आसार, राजस्थान-मध्य प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी

स्पेशल डेस्क।
तहलका 24×7
               पूरे देश में इस वक्त मानसूनी बारिश से कहीं मौसम सुहाना हो गया तो कहीं बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। पिछले पांच दिनों से राजधानी दिल्ली में लगातार रुक-रुक हो रही बारिश ने भले ही तापमान में गिरावट ला दी हो, लेकिन जगह-जगह जलभराव की दिक्कतों का लोगों को सामना करना पड़ा रहा है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, आज यानी 2 अगस्त को भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ घंटों में दिल्ली के कुछ इलाकों के अलावा फरीदाबाद, गुरुग्राम, ग्रेटर नोएडा, नोएडा, दादरी, मेरठ और गाजियाबाद के आसपास हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ बारिश होगी।

# राजस्थान-मध्य प्रदेश के लिए रेड अलर्ट जारी

वहीं राजस्थान में भी लगातार बारिश हो रही है, जिसके चलते भीलवाड़ा में पानी सड़कों पर भर गया। साथ ही कई आवासीय कॉलोनियों में पानी घुस गया। आइमडी ने राजस्थान समेत मध्य प्रदेश के कई जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट भी जारी कर दिया है।

# मानसून के झारखंड और बिहार में फिर से बढ़ने के आसार

मौसम विभाग ने बताया कि देश के पूर्वी हिस्से में मानसून के आगे बढ़ने के साथ पश्चिम बंगाल के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे मानसून के पश्चिम की ओर झारखंड और बिहार की तरफ बढ़ने के आसार हैं। इसके चलते मध्य प्रदेश-राजस्थान में आज भारी बारिश होने की संभावना है। इन राज्यों में पांच अगस्त तक भारी बारिश के आसार जताए गए हैं। वहीं उत्तर भारत में स्थित हरियाणा में भी बारिश के आसार बन रहे हैं।

 

# उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में आज बरस सकते हैं मेघा

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। हरियाणा में पांच अगस्त और हिमाचल प्रदेश में दो से चार अगस्त तक भारी बारिश होने का अनुमान है।

# अगले चार दिनों तक यहां बरसेंगे मेघा

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर और मध्य भारत के कुछ राज्यों में अगले चार दिनों में तेज बारिश के आसार हैं। पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। यहां अगले तीन दिनों में भारी बारिश हो सकती है। इसके साथ ही अगस्त महीने में जम्मू-कश्मीर और पंजाब हिमाचल प्रदेश में भी बारिश के आसार जताए जा रहे हैं।
Previous articleपीवी सिंधू हैं बड़े मंच की बड़ी खिलाड़ी, देश का नाम किया रोशन
Next articleजौनपुर : रास्ते के विवाद में हुई मारपीट में दो घायल, एक गंभीर जिला अस्पताल रेफर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏