अगस्त में शुरू हो सकती है आजमगढ़ से उड़ान, 20 सीटर प्लेन से हो सकती है शुरूआत

अगस्त में शुरू हो सकती है आजमगढ़ से उड़ान, 20 सीटर प्लेन से हो सकती है शुरूआत

आजमगढ़।
तहलका 24×7
                 जनपद के सगड़ी तहसील क्षेत्र के मंदुरी हवाई अड्डे को अंतिम रूप देने के लिए एयरपोर्ट प्राधिकरण की तीन सदस्यीय टीम ने मंगलवार को निरीक्षण किया। इस दौरान टीम ने बाधक बन रहे पेड़ों के काटे जाने पर संतोष जताया। साथ ही उड़ान में बाधक बनने वाले दो विद्युत पोलों को हटाने का निर्देश दिया। इस पर एसडीएम सगड़ी गौरव कुमार ने विद्युत विभाग को पोल को हटाकर अंडर ग्राउंड केबिल बिछाने को कहा।

आजमगढ़ में मंदुरी एयरपोर्ट से जल्द उड़ान शुरू होने की संभावना प्रबल हो गई है। उड़ान के लिए बाधाओं को चिन्हित करने और अन्य कार्यों की जांच के लिए मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट प्राधिकरण की टीम जनपद पहुंची। जांच दल ने एयरपोर्ट की प्रगति पर संतुष्टि जाहिर की। टीम में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, लखनऊ और नई दिल्ली के तकनीकी विशेषज्ञ भी शामिल रहे।

# पोल हटाकर अंडर ग्राउंड केबिल बिछाने का निर्देश

जांच दल के नोडल अधिकारी मोती राय के साथ एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के संतोष मौर्य ने मंदुरी हवाई अड्डे पर पहुंचकर जांच की। टीम ने इस दौरान दो पोल को लेकर आपत्ति उठाई और उसे हटाने का निर्देश दिया। एसडीएम सगड़ी गौरव कुमार ने तत्काल विद्युत विभाग के अधिकारियों को पोल हटाकर उसके स्थान पर अंडर ग्राउंड केबिल बिछाने का निर्देश दिया। टीम ने प्रशासन द्वारा उड़ान में बाधक बन रहे पेड़ों को हटाए जाने पर संतुष्टि जाहिर की। कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम को एयरपोर्ट का नाम लिखने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम सगड़ी गौरव कुमार, नोडल अधिकारी मोती राय, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के सदस्य संतोष मौर्य सहित कार्यदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर पीएन सिंह मौजूद रहे।

# 20 सीटर प्लेन से हो सकती है शुरूआत

जांच टीम के सदस्यों ने अगस्त माह तक लाइसेंस की प्रक्रिया पूरी होने और उड़ान शुरू होने की संभवना जताई। साथ ही टीम के सदस्यों से 20 सीटर प्लेन से उड़ान शुरू होने की बात कही। सगड़ी एसडीएम गौरव कुमार ने बताया कि टीम ने उड़ान में बाधक बन रहे पेड़ और पोल का पहले ही इंगित कर दिया था। पेड़ तो हट गए लेकिन पोल अभी नहीं हटाए गए हैं। टीम द्वारा उसकी ओर इशारा किया गया। जिसके लिए विद्युत विभाग को पोल हटाकर अंडर ग्राउंड केबिल बिछाने का निर्देश दिया गया है। जुलाई के प्रथम सप्ताह में लाइसेंस की प्रक्रिया को पूरी करने के लिए दिल्ली से टीम आ सकती है। इसके बाद अगस्त माह से उड़ान शुरू होने की उम्मीद है। 
Previous articleयोगी आदित्यनाथ के केशव मौर्य के घर जाने से क्या बदले समीकरण..?
Next articleजौनपुर : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत ऋण एंव टूलकिट का किया गया वितरण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏