अयोध्या, काशी और मथुरा की तर्ज पर होगा विंध्यक्षेत्र का विकास, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

अयोध्या, काशी और मथुरा की तर्ज पर होगा विंध्यक्षेत्र का विकास, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा

मिर्जापुर।
तहलका 24×7
              विंध्यवासिनी धाम में दर्शन करने पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने मंगलवार को कहा कि विंध्यक्षेत्र का विकास अयोध्या, काशी और मथुरा की तर्ज पर कराया जाएगा। तीर्थ स्थलों के विकास से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। विधानसभा अध्यक्ष ने आस्था धाम पहुंचकर मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया।
वाराणसी से सड़क मार्ग से पुरानी वीआईपी मार्ग स्थित एक होटल में कुछ देर रुकने के बाद न्यू वीआईपी मार्ग होते हुए गर्भगृह में पहुंचकर उन्होंने विधि-विधान से मां विंध्यवासिनी का दर्शन-पूजन किया। मंदिर परिसर में विराजमान अन्य देवी-देवताओं का भी दर्शन-पूजन किया। दर्शन कर बाहर आने पर जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने विधानसभा अध्यक्ष का स्वागत किया।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि माता के दरबार में अलग तरह की अनुभूति होती है। विंध्य कारिडोर योजना के संबंध में बताया कि धार्मिक तीर्थ स्थलों का सबसे बड़ा केंद्र विंध्यवासिनी धाम है। उन्होंने कहा कि जैसे अयोध्या, मथुरा और वृंदावन का विकास हुआ है, उसी तरह यहां का भी विकास कराया जाएगा।
इस मौके पर नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, मझवां विधायक शुचिस्मिता मौर्य, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह, एसडीएम सदर गौरव श्रीवास्तव, भाजपा नेता विष्णु सोनकर, हर्षित खत्री आदि मौजूद रहे।
Previous articleगज़ब ! पैंट-शर्ट पहनकर खेत में उतरे डीएम, लोग हुए हतप्रभ
Next articleगाजीपुर : मनबढ़ युवकों ने महिला से मारपीट कर ढहाया टीनशेड
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏