अयोध्या : डंपर की चपेट में आने से आरपीएफ के दो जवानों की दर्दनाक मौत

अयोध्या : डंपर की चपेट में आने से आरपीएफ के दो जवानों की दर्दनाक मौत

अयोध्या।
तहलका 24×7
               थाना महाराजगंज क्षेत्र के पुलिस चौकी पूरा बाजार अंतर्गत ग्राम नारा के पास बने रेलवे क्रॉसिंग नंबर 101सी के पास मिट्टी गिराने वाले डंपर की चपेट में आने से रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के दो जवानों की दर्दनाक मौत हो गई। आगे मुड़ने की जगह न होने के कारण डंपर बैक हो रहा था, अंधेरा होने के कारण दोनों जवान इसे देख नहीं सके। रेल ट्रैक पर हो रहे विद्युतीकरण के कार्य के चलते वहां रखे सामान की सुरक्षा के लिए इन दोनों की ड्यूटी लगाई गई थी।

रेलवे के क्रॉसिंग नंबर 101 सी पर कार्यरत जग दयाल ने बताया कि शुक्रवार भोर में करीब 4 बजे मिट्टी गिराने वाला डंपर बैक हो रहा था। अंधेरा होने के कारण दोनों जवान उसे देख नहीं सके और डंपर के नीचे दब गए। हादसे की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष महाराजगंज वीरेंद्र कुमार राय, चौकी प्रभारी पूरा बाजार मनजीत सिंह, आरपीएफ के इंस्पेक्टर मनीष कुमार राय मौके पहुंचे और गंभीर रूप से घायल जवानों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

आरपीएफ के इंस्पेक्टर मनीष कुमार राय ने बताया कि रेलवे ट्रैक पर विद्युतीकरण का कार्य चल रहा है। सामान की सुरक्षा के लिए दोनों जवान हेड कांस्टेबल सूर्यनाथ प्रजापति (44) पुत्र मोहित प्रजापति निवासी ग्राम मडोही पोस्ट मदिया पार थाना अतरौलिया जिला आजमगढ़ और राय साहब यादव (45) पुत्र राम शिरोमणि यादव ग्राम गाजीपुर थाना मड़ियाहूं जिला जौनपुर को ड्यूटी पर लगाया गया था।रात में गश्त के दौरान ड्यूटी पर तैनात दोनों जवान अंधेरा होने के कारण डंपर की चपेट में आ गए और उनकी मौत हो गई। मृतकों के घर वालों को सूचित कर दिया गया है। सीओ सदर आरके चतुर्वेदी ने बताया कि आरपीएफ द्वारा तहरीर दी गई है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है ड्राइवर और डंपर पुलिस के कब्जे में है।
Previous articleजौनपुर : जेसीआई शाहगंज सिटी ने 4 महिला उद्यमियों को किया सम्मानित
Next articleआजमगढ़ : सड़क किनारे गिरा रहे नगर से निकाला कूड़ा, दुर्गंध से बुरा हाल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏