29.1 C
Delhi
Thursday, April 18, 2024

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी

अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए : जिलाधिकारी

# कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
            जिलाधिकारी रविंद्र कुमार माँदड़ की अध्यक्षता में कर-करेत्तर एवं राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने व्यापार कर, आबकारी, परिवहन, विद्युत, खनन सहित अन्य सभी विभागों से राजस्व प्राप्तियों की जानकारी प्राप्त की।आबकारी विभाग की समीक्षा करते हुए डीएम ने निर्देशित किया कि उप जिलाधिकारी, पुलिस एवं आबकारी की संयुक्त टीम बनाकर अवैध शराब बेचने वालों पर प्रवर्तन की कार्यवाही की जाए।
वाणिज्यकर विभाग की समीक्षा के दौरान विभाग से जानकारी प्राप्त की। पुराने बकाये पर जीएसटी की जो नोटिस दी गई थी उनकी वर्तमान स्थिति क्या है और आरसी के संबंध में पूछा कि अब तक कितनी आरसी दी गई है। उसकी धनराशि क्या है। एआरटीओ प्रशासन ने अवगत कराया कि कार्यालय भवन किराए पर चल रहा है। परमानेंट ऑफिस के लिए जगह चिन्हित कर लिया गया है। लेकिन रास्ते का विवाद है जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि मौके का निरीक्षण करें और रास्ते का विवाद खत्म करायें। वाहन डंपिंग यार्ड के लिए जमीन चिन्हित करने के भी निर्देश उप जिलाधिकारी सदर को दिए गए।
           
विद्युत विभाग की समीक्षा के दौरान विद्युत चोरी, गलत बिल आने के संबंध में जानकारी ली और निर्देश दिया कि गलत बिल किसी भी दिशा में नहीं आये। राजस्व विभाग की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि तहसीलों के रिकार्ड रुम में अग्निशमन यन्त्र क्रियाशील रहे। इसके पश्चात खनन सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि बड़े बकायेदारों से आरसी की वसूली करायी जाए।  जिलाधिकारी ने एंटी भू-माफिया के तहत हो रही कार्यवाही की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि जिस भी भूमि पर अवैध कब्जा किया जा रहा है वहां पर सम्बन्धित उप जिलाधिकारी अपने स्तर से आवश्यक कार्यवाही करें। दैवीय आपदा में किसी भी प्रकार के भुगतान पेंडेंसी नही पाई गई। उन्होंने उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि पुराने मामले तथा धारा 24, धारा-80, धारा 67 से जुड़े मामलों का जल्द से जल्द निस्तारण कराए साथ ही उन्होंने पूराने लंबित मुकदमें का निस्तारण जल्द से जल्द कराने का निर्देश दिया। कहा शिकायतकर्ता जो भी शिकायत लेकर आ रहे हैं उसका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाए। आवास आवंटन, रियल टाइम खतौनी, वरासत, स्वामित्व योजना, घरौनी वितरण आदि की प्रगति की भी समीक्षा की।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37021293
Total Visitors
389
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय 

बीएसए के अनुमोदन पर प्रधानाध्यापक का निलंबन तय  सुइथाकला, जौनपुर।  तहलका 24x7               शिक्षा के क्षेत्र में...

More Articles Like This