अस्पताल के अंदर से सैकड़ों रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी, मचा हड़कंप..

अस्पताल के अंदर से सैकड़ों रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी, मचा हड़कंप..

# यूपी में कोरोना का कहर जारी, 27357 नए मामले, 24 घंटे में 120 मौतें

# गृह सचिव, डीजीपी, डीएम लखनऊ सहित कई अधिकारी कोरोना पाॅजिटिव

# खनन सचिव रोशन जैकब लखनऊ की प्रभारी डीएम

लखनऊ/भोपाल।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                   बढ़ते कोरोना के बीच मचे हाहाकार के बीच मध्यप्रदेश की राजधानी से बड़ी खबर आई है। भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल से करीब 800 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी होने से हड़कंप मच गया है। अब कोहेफिजा पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी है। जानकारी के मुताबिक रेमडेसिविर इंजेक्शन का नया स्टॉक कुछ दिन पहले ही हमीदिया अस्पताल में आया था। आशंका है कि चोरों की मदद अस्पताल के स्टाफ ने ही की होगी। अस्पताल प्रशासन जहां चोरी गए इंजेक्शन की संख्या 800 बता रहा है, वहीं 816 इंजेक्शनों के चोरी होने की भी बात कही जा रही है।

लखनऊ में घरों को सैनिटाइजर करते हुए कर्मचारी

बताते चलें कि गंभीर कोरोना उपचार में प्रयोग में आने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन की देश में कालाबाजारी के भी कई मामले प्रकाश में आ चुके हैं, कई लोग पकड़े भी गए हैं। गत दिनों ही यूपी के कानपुर में मिलट्री इंटलीजेंस की सूचना पर एसटीएफ एवं कानपुर पुलिस ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी में तीन लोगों की गिरफ्तारी की है।

# आक्सीजन की कमी से 8 मरीजों की हुई मृत्यु…

इस बीच कोरोना का कहर देश के कई राज्यों के साथ यूपी में भी लगातार कहर बरपा रहा है। लखनऊ से बड़ी खबर है कि यहां आक्सीजन की कमी के चलते 8 मरीजों की मौत हो गई है। हालांकि अधिकारी इस पर फिलहाल चुप्पी साधे हैं, बताया गया है कि राजधानी के एक बड़े अस्पताल मे आज सुबह वेंटिलेटर होल्डिंग एरिया में इन मरीजों की मौत हो गई। सुबह 5 बजे करीब आक्सीजन की कमी से हुई मौत। यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 27357 नए केस मिले हैं, वहीं राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 5913 कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 120 और लोगों की कोरोना से जान गई है। लखनऊ में कोरोना से त्राहि-त्राहि मची हुई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां खुद पाॅजिटिव हैं, वहीं मंत्री आशुतोष टण्डन, सुरेश राणा भी पाॅजिटिव हैं।

खनन सचिव रोशन जैकब लखनऊ की प्रभारी डीएम

# मुख्यमंत्री के सचिव आलोक कुमार भी पाॅजिटिव…

सरकार के दर्जनों बड़े अधिकारी भी पाॅजिटिव हैं, जिनमें सीएम के सचिव आलोक कुमार, अपर मुख्य सचिव सचिव/गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी व लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी शामिल हैं। लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश के पाॅजिटिव होने के चलते कोरोना प्रबंधन की देखरेख हेतु खनन सचिव/निदेशक आईएएस रोशन जैकब को प्रभीरी डीएम बनाया गया है। इसके अलावा आईपीएस कमल सक्सेना व ज्योति नारायण और आईएएस मनोज सिंह (अपर मुख्य सचिव/उद्धान) हेमंत राव (अपर मुख्य सचिव/प्रशासन) कंचन वर्मा (एमडी, केमिकल सप्लाई) एवं प्रभु नारायण (डीएम, आगरा) सिंह भी पाॅजिटिव हैं।

# सांसद ने कहा अधिकारी पीड़ितों की बात सुने…

लखनऊ- मोहन लालगंज से भाजपा सांसद कौशल किशोर ने ट्वीट कर लिखा है कि जिन अधिकारियों को कोरोना के मरीजों की मदद करने की जिम्मेदारी दी गई है वे अपने मोबाइल बंद न करें। पीड़ितों की बात सुने और उन्हे सुविधा मुहैया कराएं। सांसद कौशल किशोर ने अपने ट्वीट में कहा है कि अधिकांश अधिकारियों के फोन बंद बता रहे हैं। बहुत से मरीज एडमिट नहीं हो पा रहे हैं। उन्होने कहा कि प्रशासन से मेरा आग्रह है कि कृपया सभी जिम्मेदार अधिकारी अपना फोन बंद न करें।

Apr 17, 2021

Previous articleमानवता शर्मसार ! कोरोना से पिता-पुत्र की मौत, पड़ोसियों ने बंद कर ली खिड़कियां..
Next articleजौनपुर : गणतंत्र दिवस को अनावरण हुए शहीद स्तम्भ का ग्रेनाइट पत्थर महज 3 महीने में टूटकर गिरा
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏