अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से 10 मरीजों की झुलसकर मौत

अस्पताल के आईसीयू में आग लगने से 10 मरीजों की झुलसकर मौत

# सभी मृतक कोरोना संक्रमित थे, 20 मरीजों को दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया

# इस वर्ष कोविड अस्पतालों में आग की कई घटनाएं

लखनऊ/अहमदनगर।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                 महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल के आईसीयू में आज लगी भीषण आग में कोरोना संक्रमित कम से कम 10 मरीजों की मौत हो ‌गई, आग में 13 -14 लोगों के जख्मी होने की भी खबर है। आईसीयू में 17 लोगों का इलाज चल रहा था, ये सभी कोरोना संक्रमित हैं। 20 से ज्यादा लोगों को पास के एक अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। अहमदनगर के संरक्षक मंत्री हसन मुश्रीफ ने खबर लिखे जाने तक 10 लोगों की मौत होने की पुष्टि की थी।

उन्होने कहा कि हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।आग अस्पताल के आईसीयू में लगने की वजह से गंभीर चिंता जताई जा रही है। अस्पताल कर्मियों और स्थानीय लोगों की मदद से आग बुझाने की कोशिश की गई, दमकल विभाग की टीम भी घटनास्थल पर पहुंचीं। राज्य के सिविल अस्पतालों विशेषकर कोविड अस्पतालों में आग लगने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं‌‌। बताते चलें कि इससे इसी साल 26 मार्च को मुंबई के भांडुप में कोविड अस्पताल में आग से 10 मरीजों की, नागपुर में 10 अप्रैल को कोविड अस्पताल में लगी आग में 4 मरीजों की एवं 23 अप्रैल को मुंबई के वसई में कोविड अस्पताल में लगी आग से 13 मरीजों की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र के कोविड अस्पतालों में आग से निपटने के इंतजामों पर सवाल खड़े हो गए हैं।अहमदनगर के जिला अस्पताल में लगी आग की वजह से 20 लोगों को पास के ही एक अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। आईसीयू में आग लगने से 10 कोविड पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, आग लगने का कारण अब तक साफ नहीं हो पाया है।
Previous articleहोली का बदला दीवाली पर हुई अंधाधुंध फायरिंग में दो और घायलों ने तोड़ा दम
Next articleजौनपुर : शार्ट सर्किट से लगी आग से लाखों का सामान जलकर राख
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏