आक्सीजन फैक्ट्री के बाहर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ का हमला

आक्सीजन फैक्ट्री के बाहर स्वास्थ्य विभाग की टीम पर भीड़ का हमला

# पीछे के दरवाजे से भागकर टीम के लोगों ने बचाया अपने आपको, कालाबाजारी की सूचना पर गई थी टीम

# यूपी के दो और मंत्री कोरोना पाॅजिटिव, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 167 व लखनऊ में 22 और लोगों की गई जान

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                बढ़ते कोरोना से मचे हाहाकार और खराब स्वास्थ्य व्यवस्था तथा अव्यवस्थाओं के बीच अब लोगों का धैर्य जवाब देता जा रहा है तथा डाक्टरों/सरकारी कर्मचारियों पर लोगों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। आज राजधानी लखनऊ के तालकटोरा औद्योगिक क्षेत्र में एक आक्सीजन फैक्ट्री के बाहर आक्सीजन सिलेंडर लेने के लिए जमा भीड़ में कुछ लोगों ने गैस सिलेंडरों की आपूर्ति की जानकारी के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की ही टीम पर हमला कर दिया। आक्रोशित लोगों से टीम के लोगों ने फैक्ट्री के पीछे से भागकर अपने को बचाया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भीड़ द्वारा किए गए हमले की डीएम एवं पुलिस कमिश्नर को जानकारी दी है।


कहा तो यह भी जा रहा है कि हमला करने वाले लोगों ने टीम के लोगों को जलाने का भी प्रयास किया। हमले के पीछे का कारण और हमला करने वाले कौन थे अभी इस बारे में स्पष्ट रूप से जानकारी नहीं हो सकी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि वे आक्सीजन की कालाबाजारी की सूचना पर जांच करने गए थे। वहीं आक्सीजन सिलेंडर के लिए सुबह से लाइन लगाए लोगों का कहना था कि बजाए गैस दिलवाने के टीम के लोगों ने वितरण बंद करा दिया, इसी के बाद नाराज लोगों ने हमला बोल दिया।


इस बीच कोरोना का कहर यूपी में लगातार जारी है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 28200 नए मामले मिले हैं। वहीं राजधानी लखनऊ में आज भी कोरोना पाॅजिटिव के 5800 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में जहां पिछले 24 घंटे में 167 लोगों की मौत हुई है, वहीं लखनऊ में पिछले 24 घंटे में 22 और लोगों की कोरोना से जान गई है। यूपी सरकार के कृषि राज्य मंत्री लाखनसिंह राजपूत की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। औरैया में वैक्सीन लगवाने के बावजूद दिबियापुर से विधायक लाखन सिंह राजपूत की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है, वहीं प्रदेश के एक और मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य का पूरा परिवार कोरोना की चपेट में है। मंत्री व बेटे उत्कृष्ट मौर्य के संक्रमित होने के बाद परिवार ने जांच कराई थी। मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने खुद ट्वीट कर ये जानकारी दी है।


उधर अपर मुख्य सचिव/सूचना नवनीत सहगल के अनुसार यूपी में कोरोना के कुल 2,08,000 एक्टिव केस सामने आए हैं। 24 घंटे में कुल 2,00,251 सैंपल्स की जांच की गई। नवनीत सहगल के अनुसार अब तक 91,25,397 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, इसमें 16,16,822 लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है।
Apr 19, 2021

Previous articleजौनपुर : आज से ही 30 अप्रैल तक रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू- मनीष वर्मा
Next articleजौनपुर : गेहूं क्रय केन्द्र 25 किमी दूर होने अन्नदाता हो रहे हैं हलकान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏