आजमगढ़ : अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़, 20 लाख का माल बरामद

आजमगढ़ : अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़, 20 लाख का माल बरामद

# एसटीएफ लखनऊ एंव स्थानीय पुलिस की छापेमारी में दो गिरफ्तार, मुख्य अभियुक्त फरार

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                जिले के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के दाऊदपुर बखालिस बाजार स्थित एक मकान पर छापेमारी कर लखनऊ एसटीएफ और कोतवाली पुलिस ने अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़ किया है। टीम ने मौके से 20 लाख रुपये कीमत की अवैध शराब बरामद की है। साथ ही दो शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार किया गया है। वहीं मुख्य कारोबारी समेत दो मौके से भाग निकलने में सफल रहे।

एसटीएफ लखनऊ टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि जीयनपुर क्षेत्र में अवैध शराब फैक्टरी का संचालन हो रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ टीम ने जीयनपुर कोतवाली पुलिस को साथ लिया और अवैध शराब फैक्टरी के बारे में जानकारी करने में जुट गई। लोकेशन की पुष्टि के बाद मंगलवार को दिन में पुलिस ने दाऊदपुर बखालिस बाजार स्थित बंद हो चुके राजपूत साड़ी सेंटर के भवन पर छापेमारी की कार्रवाई की। छापा पड़ते ही वहां भगदड़ मच गई। कई लोग भाग निकलने में सफल रहे तो वहीं टीम ने मौके से वीरेंद्र सिंह पुत्र जयप्रकाश सिंह और मनोज राजभर को पकड़ लिया।

तलाशी लेने पर भवन के अंदर पांच ड्रम में भरे 1200 लीटर स्प्रीट, 30 पेटी तैयार बॉम्बे व्हिस्की, 3 पेटी बंटी बबली के अलावा 10 हजार से अधिक शीशी, 16 हजार से अधिक ढक्कन, तीन पैकिंग मशीन, पांच पैकेट रंग, 20 किग्रा यूरिया आदि बरामद हुआ। अवैध शराब फैक्ट्री पकड़े जाने की जानकारी होते ही जिलाधिकारी राजेश कुमार व एसपी सुधीर कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच गए। बरामद अवैध शराब की कीमत लगभग 20 लाख रुपये बताई जा रही है।

 

# अवैध शराब तैयार कर आस-पास के जिलों तक करते थे सप्लाई

जिलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर एसटीएफ लखनऊ की टीम ने छापेमारी की कार्रवाई की। यहां तैयार की जा रही अवैध शराब आस-पास की बाजारों के साथ ही पड़ोसी जिलों में भी सप्लाई किए जाने की जानकारी मिली है। जिसे देखते हुए आस-पास के सभी शराब के दुकानों की जांच पड़ताल भी कराई जा रही है। जहां कहीं भी इस अवैध फैक्टरी की शराब की खेप मिलेगी। उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि बरामद अवैध शराब की कीमत लगभग 20 लाख रुपये आंकी जा रही है। काफी दिनों से इस फैक्टरी का संचालन हो रहा था। मुख्य कारोबारी पन्ना लाल है जो फरार हो गया है। इस अवैध कारोबार में और भी लोग शामिल हो सकते है। जिनकी तलाश में पुलिस की कई टीमें लगा दी गई है।
Previous articleआजमगढ़ : हेडफोन लगाना युवक को पड़ा महंगा, ट्रेन से कट कर हुई मौत
Next articleपुलिस ने पकड़ी 40 लाख की हेरोइन, दो तस्कर गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏