आजमगढ़ : आठ माह से नहीं हुआ मानदेय का भुगतान, संविदाकर्मियों में आक्रोश

आजमगढ़ : आठ माह से नहीं हुआ मानदेय का भुगतान, संविदाकर्मियों में आक्रोश

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
               आठ माह से मानदेय का भुगतान न होने से नगर पालिका के जलकल विभाग के संविदाकर्मी आंदोलित हो गए है। मंगलवार को जलकल विभाग के संविदा कर्मियों ने ईपीएफ, मानदेय, जैम पोर्टल पर पंजीकरण आदि को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात किया और पत्रक सौंप जलकल विभाग के गड़बड़ झाले की जांच करा कार्रवाई किए जाने की मांग किया।पत्रक में कर्मचारियों ने बताया कि नपा आजमगढ़ में आउटसोर्सिंग कर्मचारी के रुप में जलकल विभाग में 15-20 वर्ष से वे कार्यरत है। कोरोना काल में प्रति दिन ड्यूटी किया गया। इसके बाद भी अप्रैल से लेकर आज तक आठ माह का मानदेय नहीं मिल पाया है।

यही नहीं शासन के निर्देश के बावजूद भी दशहरा और दीपावली त्यौहार पर भी नगर पालिका द्वारा मानदेय नहीं दिया गया। बताया कि 18 दिसंबर 2019 के शासनादेश के अनुपालन में जिले के ज्यादातर नगर पालिका, नगर पंचायतों में आउटसोर्सिंग कर्मचारियों का नाम जेम पोर्टल पर पंजीकृत कर दिया गया है। लेकिन नगर पालिका आजमगढ़ के जलकल और प्रकाश विभाग के कर्मचारियों पंजीकरण जैम पोर्टल पर नहीं किया जा रहा है। इस मामले में सीएम पोर्टल पर शिकायत भी की गई। जिसका निस्तरण उपजिलाधिकारी सदर/अधिशासी अधिकारी नगर पालिका द्वारा चार अप्रैल 21 को सेवा प्रदाता को ईपीएफ और बकाया मानदेय का भुगतान किए जाने का निर्देश देते हुए जल्द से जल्द जैम पोर्टल पर पंजीकरण किए जाने का आश्वासन दिया गया।

इसके बाद भी आज तक कर्मचारियों का पंजीकरण नहीं किया गया।कर्मचारियों ने यह भी कहा कि हम कर्मचारियों का मानदेय मात्र 4500 मिलता है। नगर पालिका परिषद कर्मचारियों का मानदेय और ईपीएफ रोककर घोटाला करना चाहता है। कर्मचारियों ने जिलाधिकारी से ईपीएफ और मानदेय का भुगतान कराए जाने की मांग किया। इस मौके पर बालचंद यादव, राम बहादुर यादव, हरिनाथ यादव, पप्पू यादव, चंद्रेश यादव, राम दयाल, घनश्याम यादव, वीरेंद्र यादव, हरेंद्र प्रताप यादव, जय प्रकाश गौतम, मुख्तार अहमद, विजय कुमार गौतम, जमुना प्रसाद यादव, राहुल सिंह, दिनेश यादव सहित अनेक कर्मचारी उपस्थित रहे।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : वसीम रिजवी की कुरान पर टिप्पणी के खिलाफ प्रदर्शन, मुकदमा दर्ज करने की मांग
Next articleआजमगढ़ : अलग-अलग स्थानों पर हुई मारपीट में सात घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏