आजमगढ़ : कंट्रोल हुआ क्राइम, फिर भी चलता रहेगा पुलिस का अभियान- एडीजी

आजमगढ़ : कंट्रोल हुआ क्राइम, फिर भी चलता रहेगा पुलिस का अभियान- एडीजी

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
            पूरे वाराणसी जोन के साथ ही आजमगढ़ जिले में भी क्राइम काफी हद तक कंट्रोल में है। इसके बाद भी पुलिस का अपराधियों के खिलाफ सख्ती का अभियान लगातार जारी रहेगा। उक्त बातें एडीजी जोन वाराणसी बृजभूषण शर्मा ने शुक्रवार को पुलिस लाइन सभागार मीडिया से रूबरू होते हुए कही। वे शुक्रवार को क्राइम समीक्षा के लिए जिले में आए थे।उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष की तुलना में इस साल आजमगढ़ व मऊ जिला ही नहीं बल्कि पूरे जोन में क्राइम की स्थिति काफी कंट्रोल में रहे है।

अपराध घटा है और काफी संख्या में अपराधी सलाखों के पीछे भेजे गए है। इसके बाद भी और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि पिछले साल हत्या की 41 व लूट की 17 घटनाएं हुई थी। इस बाद हत्या की 28 व लूट की 11 घटनाएं हुई है। उन्होंने कहा कि आजमगढ़ जिले में मई माह में हुए अवैध शराब कांड में 71 अभियुक्तों पर गैंगेस्टर के तहत कार्रवाई की गई और सभी की संपत्ति भी जब्त की गई। इसके साथ ही गोकशी व अन्य अपराधों में लिप्त लोगों की हिस्ट्रीशीट भी खोली जा रही है। ताकि अपराध से अर्जित संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की जा सके।

उन्होंने बताया कि माफिया कुंटू सिंह की लगभग 18 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की गई। उन्होंने कहा कि महिला अपराध पर लगाम लगाने के लिए एंटी रोमियों स्क्वायड को सक्रिय रहने का निर्देश दिया गया है। साइबर अपराध पर एडीजी ने कहा कि इस पर लगाम तभी लग सकता है जब लोग जागरूक होंगे। वैसे जिले में साइबर थाना स्थापित है, जहां लोगों की शिकायतों को दर्ज करने के साथ ही निस्तारण भी किया जा रहा है। क्राइम मिटिंग के दौरान डीआईजी अखिलेश कुमार, एसपी सुधीर कुमार सिंह, एसपी मऊ घुले सुशील चंद्रभान, एसपी ग्रामीण सिद्धार्थ, एसपी सिटी पंकज कुमार पांडेय, एसपी यातायात सुधीर कुमार जायसवाल के साथ ही सभी क्षेत्राधिकारी व थाना प्रभारी मौजूद रहे।
Previous articleपर्यटन को बढ़ावा : काशी से चुनार के बीच पांच सितंबर से चलेगा क्रूज, सप्ताह में एक दिन होगा संचालन
Next articleजौनपुर : 296 स्थानों पर लगा मेगा कैंप, 77,327 लोगों को लगा टीका
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏