आजमगढ़ : नेक पहल ! गरीबों के घर दीए और मिष्ठान लेकर पहुंची खाकी, बोली “हैप्पी दीपावली”

आजमगढ़ : नेक पहल ! गरीबों के घर दीए और मिष्ठान लेकर पहुंची खाकी, बोली “हैप्पी दीपावली”

# बदल गई देखने वालों की सोच, सबने की मुक्त कंठ से सराहना

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                 दीपावली की पूर्व संध्या पर खाकी ने दरियादिली दिखाई तो गरीबों की दीपावली भी रोशन हो गई लगभग सभी थाना प्रभारी मिठाई, दीया, मोमबत्ती लेकर ऐसे घरों तक पहुंचे जिनके पास त्योहार की खुशियां खरीदने के लिए पैसे नहीं थे।बच्चों को गुब्बारा मिठाई देकर हैप्पी दीपावली बोला तो बड़ों को सम्मान दिया।समाज के अंतिम व्यक्ति के घर भी दीपोत्सव की खुशियां मनाई जाएं इस उद्देश्य से दीदारगंज थानाध्यक्ष हीरेंद्र प्रताप सिंह ने पुष्पनगर बाजार स्थित गरीब, असहाय, महिला अमरावती मद्धेशिया के घर हमराहियों संग पहुंचकर दीपावली की खुशियां बांटी।

महिला को अंगवस्त्रम्, मिष्ठान, फल, मोमबत्ती, अगरबत्ती, माचिस एवं नकद धनराशि देकर मदद की। अमरावती पुरानी बाजार पुष्पनगर में अपने टूटे मकान में तन्हाई की जिदगी जीती हैं। कारण कि लगभग 40 वर्ष पहले उनकी शादी निजामाबाद क्षेत्र के एक गांव में हुई थी, लेकिन शादी के चंद दिनों बाद ही किसी बात को लेकर पति से संबंध विच्छेद हो गया। कुछ दिनों बाद माता-पिता ने भी साथ छोड़ दिया। थानाध्यक्ष दरवाजे पर पहुंचे, तो महिला को सहसा विश्वास नहीं हुआ।

गिफ्ट पाने के साथ उसने दुआएं दीं। इस अवसर पर एसआइ अवधेश कुमार त्रिपाठी, हेड कांस्टेबल विनोद कुमार यादव, रामबाबू निषाद, प्रिया श्रीवास्तव, सुमन सिंह आदि उपस्थित रहीं।वहीं सरायमीर थाना प्रभारी शमशेर यादव ने कस्बा स्थित राम-जानकी मंदिर के सामने गरीब असहाय के घर हमराहियों के साथ पहुंचकर अंगवस्त्रम्, मोमबत्ती, अगरबत्ती, मीठा, फल, माचिस एवं नकद धनराशि थी।

अहरौला थानाध्यक्ष संजय सिंह ने कस्बे के कुम्हार बस्ती में पहुंचकर बच्चों को गुब्बारे देकर हैप्पी दीपावली बोला, तो वहीं परिवार के लोगों को मिठाई आदि देकर शुभकामना दी और बच्चों के साथ सेल्फी भी ली।इस मौके पर एसआइ जावेद अख्तर, कांस्टेबल संध्या सिंह, विजय तिवारी, चंदन ग्राम आदि रहे।रानी की सराय थाना प्रभारी दिलीप कुमार सिंह ने खलीलाबाद मुहल्ले के आदिवासी बस्ती में 35 परिवार और निजामाबाद रोड पर 15 बासंफोर परिवारों को दीपावली पर्व पर मिठाई, प्रतिमा आदि का पैकेट देते हुए खुशियों के बीच पर्व मनाने की अपील की। थाना प्रभारी ने कहा कि त्योहार की असली खुशी तब है, जब गरीबों के आशियाने में भी चहक दिखे।
Previous articleपूजन के दीपक से प्लास्टिक एंव कोल्ड-ड्रिंक के गोदाम में लगी आग, लाखों की क्षति
Next articleआजमगढ़ : मनबढ़ों द्वारा सार्वजनिक नाला पाटने से सैकड़ों एकड़ धान की फसल बर्बाद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏