आजमगढ़ : पीएम आवास देने के नाम पर वसूली, अपात्रों को दिए आवास

आजमगढ़ : पीएम आवास देने के नाम पर वसूली, अपात्रों को दिए आवास

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                  अहरौला विकासखंड के शकरकोला गांव में ग्रामीणों ने रामसिलन पुत्र जितई के नेतृत्व में बीते सितंबर में जिलाधिकारी को शिकायती पत्र दिया था। जिसमें आरोप लगाया गया था शकरकोला गांव के पंचायत मित्र शिवनाथ गोंड़ के द्वारा पीएम आवास दिलाने के नाम पर ग्रामीणों से पांच हजार रुपये लिया गया लेकिन किसी को आवास नहीं दिया गया और ज्यादातर आपात्रों को आवास दे दिया गया। जिसकी जांच कराने की मांग ग्रामीणों के द्वारा की गई थी।इस मामले में नया मोड़ तब आ गया जब ग्रामीणों को पता चला कि गांव के एक ऐसे व्यक्ति को पीएम आवास दिया गया है जिसके घर में पांच लोग सरकारी नौकरी में हैं।18 दिसंबर को तहसील समाधान दिवस में जिला अधिकारी की मौजूदगी में शकरकोला के ग्रामीण रामसिलन पुत्र जितई के नेतृत्व में बूढ़नपुर तहसील पर पहुंचे।

ग्रामीणों के द्वारा जिलाधिकारी को शिकायती पत्र सौंपते हुए बताया कि शकरकोला गांव में एक व्यक्ति के घर में पांच सरकारी नौकरियां होते हुए उसे पीएम आवास दे दिया गया है जिसका निर्माण भी चल रहा है।ग्रामीणों ने गांव के पंचायत मित्र पर भी आरोप लगाया और जांच कर दोषियों पर कार्रवाई और रिकवरी की मांग की है।शिकायतकर्ता रामसिलन, अशोक, विनोद, मुमताज, उमेश आदि का कहना है कि शिकायत के बाद भी उक्त पीएम आवास का निर्माण जारी रहा। विकासखंङ पर भी शिकायत हुई तो ग्राम सचिव ने मौके पर पहुंचकर आवास का निर्माण फिलहाल रुकवा दिया है। खंडविकास अधिकारी विनोद कुमार बिंद का कहना है कि शिकायत मिली है जांच के लिए भी टीम बनी है। लगातार कार्यक्रमों के चलते देरी हुई लेकिन समय से पहले पूर्ण कर ली जाएगी।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : 17 वर्षो से फरार चल रहा 25 हजार का इनामी गैंगस्टर बदमाश गिरफ्तार
Next articleपीयूष जैन की आड़ में अखिलेश यादव के खजांची पर निशाना, अब तक 175 करोड़ बरामद
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏