आजमगढ़ : प्रधानमंत्री गरीब खाद्यान्न योजना को पलीता लगा रहे हैं पवई के कोटेदार

आजमगढ़ : प्रधानमंत्री गरीब खाद्यान्न योजना को पलीता लगा रहे हैं पवई के कोटेदार

# निर्धारित मात्रा से कम अनाज देने तथा पैसा लेने का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
               इस महामारी के समय गरीब अमीर सबकी रोजी-रोटी प्रभावित हुई लाॅकडाउन के दौरान सब के सामने रोटी की समस्या पैदा हो गई है तब सरकार द्वारा गरीबों के हितों को ध्यान में रख सार्वजनिक वितरण प्रणाली के द्वारा सभी कार्ड धारकों को पांच किलो अनाज प्रति युनिट के हिसाब से नवम्बर माह तक मुफ्त देने की घोषणा की तो वहीं कुछ ऐसे कोटेदार भी है जो कि सरकार की इस योजना को “आपदा में अवसर” की तरह ले रहे हैं। मामला आजमगढ़ जिले के पवई विकास खण्ड के कोहड़ा ग्राम का हैं।

यहाँ सस्ते गल्ले की दुकान सलाहुद्दीन पुत्र याकूब के पास है ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त कोटेदार निर्धारित मात्रा से एक किलो कम अनाज देता है और जो अनाज मुफ्त देना है उसका भी पैसा लेता है। इसी तरह दूसरे कोटेदार अफ़जल पुत्र नेसार अहमद भी करता है।
पुछे जाने पर दोनों कोटेदार बेलौस बताते हैं कि ऊपर देना पड़ता है इसलिए घटतौली करनी पड़ती है। दोनों कोटेदारों की लिखित शिकायत ग्रामीण रेहान अहमद पुत्र रेयाज़ अहमद, मोहम्मद अहमद पुत्र अनूसार, मोहम्मद अजीज़ पुत्र शकील अहमद आदि ने उप जिलाधिकारी से की है। शिकायती पत्र के माध्यम से ग्रामीणों ने कोटेदारों की जाँच खुली बैठक में कराने एंव दोषी कोटेदार के खिलाफ उचित कार्यवाही करते हुए लाइसेंस रद्द करने की मांग की है।
Previous articleजौनपुर : चाक चौबंद व्यवस्थाओं के बीच जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पांच प्रत्याशियों ने भरा पर्चा
Next articleजौनपुर : घटतौली की शिकायत पर कोटा निलंबित
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏