आजमगढ़ : बैठक में कई प्रधानाध्यापक रहे अनुपस्थित, कटेगा वेतन

आजमगढ़ : बैठक में कई प्रधानाध्यापक रहे अनुपस्थित, कटेगा वेतन

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
               बीआरसी केंद्र अजमतगढ़ पर बुधवार को ब्लॉक के सभी परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों की बैठक दो पालियों में खंड शिक्षा अधिकारी दीनानाथ साहनी की अध्यक्षता में हुई। बैठक में दो दर्जन से अधिक प्रधानाध्यापकों के अनुपस्थित रहने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने सभी का वेतन काटने का निर्देश दिया।खंड शिक्षा अधिकारी दीनानाथ साहनी ने बताया कि स्वच्छता पखवाड़ा चल रहा है जिसमें स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। साथ ही शासन के मंशा के अनुरूप कोरोना काल के दौरान बंद चल रहे, समयावधि का कन्वर्जन कास्ट बच्चों के अभिभावकों के खाते में भेजना था।

जिन विद्यालयों का कन्वर्जन कास्ट अभिभावकों को खाते में नहीं भेजा गया वह तत्काल भेजें और प्रमाण पत्र जमा कर दें। 15 सितंबर से 15 अक्तूबर तक आउट ऑफ स्कूल बच्चों का सर्वे कर सूची बनाकर उपलब्ध कराए। जो बच्चा 45 दिनों तक विद्यालय में नहीं आ रहा है, वह भी आउट ऑफ स्कूल माना जाएगा। ऑपरेशन कायाकल्प योजना के अंतर्गत जो कार्य अधूरे हैं, उनको पूरा कराया जाए। विद्यालय प्रबंध समिति का खाता स्टेट बैंक में खोलना है, खाता जीरो बैलेंस पर खुलेगा। मानव संपदा पोर्टल पर जो शिक्षक तीन दिन तक अवकाश ले रहा है, उसको प्रधानाध्यापक द्वारा स्वीकृत किया जाएगा। तीन दिन से ऊपर का अवकाश बीईओ द्वारा स्वीकृत किया जाएगा। इस दौरान बैठक में ई-पाठशाला के बारे में भी विस्तृत जानकारी दी। जहां पर भी हैंडपंप खराब है उसकी लिखित सूचना दें। इस मौके पर राजमणि शर्मा, विमल प्रकाश, कमलनयन यादव, राम सिंह, राजेंद्र मौर्य, राधिका देवी, अरविंद कुमार, जर्रार हुसैन, नूर आलम आदि मौजूद थे।
Previous articleजौनपुर : भूमि विवाद में खूनी संघर्ष, एक वृद्ध की मौत, 17 लोग घायल
Next articleआजमगढ़ : पुलिस एनकाउंटर में 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, पैर में लगी गोली
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏