आजमगढ़ : सिंदूरदान के वक्त दूल्हे को आई मिर्गी, दुल्हन ने किया शादी से इनकार किया

आजमगढ़ : सिंदूरदान के वक्त दूल्हे को आई मिर्गी, दुल्हन ने किया शादी से इनकार किया

# घरातियों ने दुल्हे के पिता एंव एक रिश्तेदार को बनाया बंधक

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                 सगड़ी तहसील क्षेत्र के छत्तरपुर दलेल गांव में शनिवार को वैवाहिक समारोह के दौरान देर रात सिंदूरदान की रस्म हो रही थी। इसी दौरान दूल्हे को मिर्गी का दौरा पड़ गया। जिससे अफरा-तफरी मच गई और दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया। घराती पक्ष ने दूल्हे के पिता व रिश्तेदार को बंधक बना लिया और बारात को बैरंग वापस कर दिया। सूचना पर जीयनपुर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस की मौजूदगी में समझौते का प्रयास चलता रहा।मुबारकपुर के सुराई सठियांव से एक बारात शनिवार की रात जीयनपुर कोतवाली के छतरपुर दलेल गांव में बरात आई थी।

घरातियों ने बरातियों का स्वागत किया और फिर विवाह की रस्म भी शुरू हो गई। सिंदूरदान के वक्त दूल्हे के मिर्गी का दौरा पड़ गया। जिस पर हड़कंप मच गया। दुल्हन ने जहां शादी से इनकार कर दिया तो वहीं घराती-बराती में विवाद भी होने लगा। बात बढ़ी तो बराती धीरे-धीरे मौके से खिसक गए। वहीं लड़की पक्ष ने दूल्हे के पिता और एक रिश्तेदार के बंधक बना लिया। बड़े-बुजुर्गो के प्रयास से हुई वार्ता में लड़की पक्ष को 1.80 लाख देने पर समझौता हुआ। लेकिन रविवार की दोपहर तक पैसा लड़की पक्ष को नहीं मिला और परिजन दूल्हे के पिता व रिश्तेदार को बंधक बनाए हुए थे। सूचना पर जीयनपुर कोतवाली पुलिस भी मौके पर पहुंची और नए सिरे से समझौते का प्रयास शुरू हो गया।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : टार्च जलाने को लेकर दो पक्ष हुए आमने-सामने, क्षेत्र में बढ़ा तनाव
Next articleआजमगढ़ : बेसमेंट की खुदाई के दौरान दो मंजिला मकान ढहा, बाल-बाल बचे मजदूर और लोग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏