आजमगढ़ : स्कूली वाहनों को सुरक्षा के 11 मानकों पर खरा उतरना जरूरी

आजमगढ़ : स्कूली वाहनों को सुरक्षा के 11 मानकों पर खरा उतरना जरूरी

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                परिवहन विभाग ने स्कूली वाहनों के फिटनेस के लिए 11 मानक तय किए हैं। इन पर खरे नहीं उतरने वाले वाहनों को सड़कों पर नहीं चलने दिया जाएगा। अब तक फिटनेस हीं कराने वाले स्कूल वाहन संचालकों को नोटिस भेज कर उनसे मानक पूरा करने को कहा गया है। इसके साथ ही अभिभावकों को भी जागरूक किया जाएगा कि वे फिटनेस की पड़ताल करने के बाद ही बच्चों को किसी वाहन से भेजें।
जिले में निजी स्कूल संचालकों द्वारा बच्चों को ले जाने व ले आने के लिए 1100 से अधिक बसों का संचालन किया जा रहा है। उक्त बसों में बहुतायत के फिटनेस फेल है। उन्हें नोटिस जारी कर फिटनेस सही कराने के लिए कहा गया है। इसके लिए शासन से रिपोर्ट भी मांगी गई है कि कितने स्कूली वाहन संचालित हो रहे हैं। वर्तमान में उनकी क्या स्थिति है। उनका फिटनेस है या नहीं, चालक के पास डीएल है या नहीं है समेत अन्य जानकारियां मांगी गई है। साथ ही निर्देश दिया गया है कि परिवहन विभाग के अधिकारी अभिभावकों को जागरूक करें ताकि स्कूली वाहनों में मासूमों की सुरक्षा के लिए वे भी कदम बढ़ाएं। जिन स्कूली वैन या बस में उनके बच्चे स्कूल जाते हैं, उनकी फिटनेस और अन्य प्रमाण पत्र चालक के पास नहीं है तो अपने बच्चों को ऐसे असुरक्षित वाहन से स्कूल न भेजें।

Earn Money Online

Previous articleसुल्तानपुर : स्कूल को बना दिया मैरिज हॉल, पठन-पाठन बाधित
Next articleआजमगढ़ : बैरंग वापस लौटी गोरखपुर गई बारात, मारपीट में कई बाराती घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏