आजमगढ़ : हांफने लगी है एम्बुलेंस, कैसे दौड़ेगी स्वास्थ्य सेवाएं

आजमगढ़ : हांफने लगी है एम्बुलेंस, कैसे दौड़ेगी स्वास्थ्य सेवाएं

आजमगढ़।
फैज़ान अहमद
तहलका 24×7
                   स्वास्थ्य सेवाओं को दौड़ने वाली एंबुलेंस खुद हांफने लगी हैं। जिले में कहने को तो 103 एंबुलेंस हैं, लेकिन इनमें से 27 एंबुलेंस की हालत खराब है। थोड़ी दूरी तय करने पर यह जवाब देने लगती हैं। इन्हें मरम्मत कर चलाया जा रहा है। इन एंबुलेंस की हालत ऐसी है कि आपातकाल में यह एंबुलेंस सेवा योग्य नहीं हैं। चाहें जहां मरीजों को बीच रास्ते में धोखा दे जाए यह कहा भी नही जा सकता है। ऐसा ही वाकया जिला अस्पताल में देखने को मिला।

मरीज को लेकर एंबुलेंस चालक जिला अस्पताल में आ तो गया लेकिन जब अपने सीएचसी पर जाने के लिए मुड़ी तो फिर एंबुलेंस का पहिया चल न सका। ड्यूटी पर तैनात सिपाही और स्वास्थ्य कर्मियों ने कई बार आगे-पीछे धक्का मारा लेकिन एंबुलेंस चल नहीं सकी। जिसके लिए घंटों जिला अस्पताल परिसर में खड़ा रहा। पायलट को भी काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा। कुछ देर बाद मैकेनिक की मदद से किसी तरह काम चलाया गया। फिर भी खटारा एंबुलेंस आज भी मरीजों के जान के साथ खिलवाड़ करते हुए सेवा दे रही हैं।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 27 को जौनपुर में करेंगे बूथ अध्यक्ष सम्मेलन
Next articleआजमगढ़ : तीन क्विंटल प्रतिबंधित मांस के साथ तस्कर गिरफ्तार
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏