आपस में शादी की जिद पर अड़ीं दो युवतियां, दिनभर चली पंचायत और फिर…

आपस में शादी की जिद पर अड़ीं दो युवतियां, दिनभर चली पंचायत और फिर…

भदोही।
तहलका 24×7
              नगर में अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। दो युवतियों की गहरी दोस्ती प्यार में बदल गई। अब दोनों युवतियां किसी की बात सुनने को राजी नहीं हैं। दोनों जीवनसाथी बनकर संग रहने की जिद पर अड़ी हैं। दोनों युवतियां साथ जीने मरने की कसम खा रही हैं। मंगलवार को दिनभर थाने पर पंचायत हुई।

 

भदोही के गोपीगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी कर साथ रहने की जिद पर अड़ीं दो युवतियां घर से निकल गईं। परिवार के लोगों ने जब रोकने का प्रयास किया तो मामला थाने पहुंच गया। थाने में सुबह से शाम तक चली पंचायत के बाद वे घर लौट गईं। यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

# वाराणसी से भदोही पहुंची युवती

युवक की वेशभूषा में रहने वाली एक लड़की के परिवार के लोग लंबे समय से वाराणसी में रहते हैं। उस लड़की का गांव की पड़ोसी लड़की से संपर्क हो गया। बताया जा रहा है कि दोनों का प्रेम इस कदर परवान चढ़ा कि सोमवार को वाराणसी से भदोही के गांव पहुंची लड़की ने उससे शादी करने बात की तो वह घर छोड़ने के लिए तैयार हो गई। परिवार के लोगों ने जब रोकने की कोशिश की तो मामला बढ़ गया। इसके बाद मामला थाने पहुंचा। दोनों के परिवार के लोग भी थाने पहुंचे। मंगलवार को दिनभर चली पंचायत के बाद दोनों घर लौट गईं।

 

# एक युवक तो दूसरी युवती के वेश में रहती है

शादी रचाकर संग जीवन गुजारने की कसमें खाने वाली दोनों युवतियों का रहन सहन भी अलग है। एक युवती खुद को युवक की वेशभूषा में रखती है तो वहीं दूसरी लड़की की वेशभूषा में रहती है। दोनों की प्रेम कहानी सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है। अजब प्रेम की इस कहानी को लेकर तरह तरह की चर्चा हो रही है।

# प्यार किया तो डरना क्या

दोनों युवतियों को समझाते हुए परिजन थक हार गए तो इसकी सूचना पुलिस को दी। मामले बढ़ा तो दोनों पक्षों को थाना बुलाया गया। यहां पुलिस और परिजन दोनों युवतियों का खूब समझाने का प्रयास किए। लाख कोशिशों के बाद भी युवतियां राजी नहीं हुईं। उनका कहना है कि प्यार किया तो डरना क्या। समाज उन्हें किस नजर से देखेगा, इसकी उन्हें परवाह नहीं है। बस आपस में शादी कर दोनों जीवनसाथी बनेंगी।

# लड़कियों को परेशान न करने की हिदायत

थाने में पुलिसकर्मी भी इस अजीबोगरीब मामले के बारे में सुनकर हैरान रह गए। उन्होंने भी दोनों युवतियों को समझाया, लेकिन दोनों साथ रहने देने की हाथ जोड़कर विनती करने लगीं। सुबह से शाम तक पुलिस दोनों युवतियों और उनके परिजनों के बीच पंचायत करती रही, लेकिन मसला नहीं सुलझ सका। आखिरकार पुलिस ने गांव में रहने वाली लड़की के घर ही वाराणसी की युवती को भेज दिया और परिवारीजनों को उन्हें परेशान न करने की हिदायत दी। 
Previous articleआजमगढ़ : कुकर्मी को कोर्ट ने दी दस साल कारावास की सजा
Next articleवाराणसी : कैंट रेलवे स्टेशन पर बनेंगे दो नए प्लेटफार्म
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏