आयुर्वेद शास्त्री के छात्रों के पंजियन के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर

आयुर्वेद शास्त्री के छात्रों के पंजियन के लिए उच्च न्यायालय में याचिका दायर

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
           आयुर्वेद चिकित्सा परिषद धामपुर के सचिव इन्द्र देव सिंह ने लखनऊ उच्च न्यायालय में आयुर्वेद शास्त्री के छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने मांग किया है कि कालेज में उत्तीर्ण छात्रों का रजिस्ट्रेशन धारा 27, 28, 29 व 30 के आधार पर किया जाए।
उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड दोनों राज्य संयुक्त प्रांत भारतीय चिकित्सा अधिनियम 1939 के अन्तर्गत आतें है। माननीय उच्च न्यायालय ने छ: सप्ताह में आयुर्वेद शास्त्री के छात्रों के रजिस्ट्रेशन करने का आदेश जारी किया है। उक्त संदर्भ में आयुर्वेद चिकित्सा परिषद से सम्बंद्ध कालेज परशुराम पुरिया आयुर्वेद महाविद्यालय, खेतासराय के छात्र इलियास, प्रमोद, राम प्रेम, अरूण एवं प्राचार्य स्व. कन्हैया लाल द्विवेदी के पुत्र रंजन धामपुर जाकर डॉ इन्द्र देव सिंह से विचार विमर्श किया। जिसके परिणाम स्वरूप यह निष्कर्ष निकाला गया कि छात्रों के संगठित सहयोग एवं प्रयास की आवश्यकता है। अत: अब आयुर्वेद शास्त्री के छात्रों की शासनादेशानुसार छात्रों का पंजियन शीघ्र किया जाए।
Apr 25, 2021

Previous articleजौनपुर : तीन सरिया मिलों पर हुई छापेमारी में 65 आक्सीजन के सिलेंडर बरामद
Next articleजौनपुर : आग से दो मड़हे जलकर राख
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏