“उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति” का चुनाव

“उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति” का चुनाव

# एलजेए के आलोक कुमार त्रिपाठी की कोषाध्यक्ष पद पर शानदार जीत, अनिल सैनी दूसरे नंबर पर

# रिकाउंटिंग में 4 वोट और बढ़े, कार्यकारिणी सदस्य के 14 पदों का परिणाम भी घोषित

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
          उत्तर प्रदेश में पत्रकारों के मुख्य संगठन “उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति” के बहुप्रतीक्षित चुनाव के लिए रविवार को विधानसभा के प्रेस रूम में हुए मतदान में सोमवार को हुई रिकाउंटिंग के बाद कोषाध्यक्ष पद का नतीजा भी घोषित कर दिया गया, जिसमें एलजेए (लखनऊ जर्नलिस्ट एसोसिएशन) के अध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी ने शानदार जीत हासिल की। अनिल सैनी दूसरे नंबर पर रहे जबकि हुमायूं चौधरी तीसरे व संजय कुमार चतुर्वेदी चौथे नंबर पर रहे। इसी के साथ कल ही रात में कार्यकारिणी सदस्य पद की गिनती भी पूरी हुई जिसमें 14 सदस्य चुने गए।

बताते चलें कि कोषाध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ रहे अनिल सैनी ने रविवार की रात मतों की गिनती पर सवाल उठाते हुए रिकाउंटिंग की मांग की थी, जिसके बाद सोमवार की शाम रिकाउंटिंग हुई। आलोक कुमार त्रिपाठी जो रविवार को 17 वोटों से आगे थे, रिकाउंटिंग में उनके 4 वोट और बढ़ गए तथा उन्हे विजयी घोषित किया गया। आलोक कुमार त्रिपाठी को 251 एवं अनिल सैनी को 230 वोट मिले।
सोमवार को ही रात में कार्यकारिणी सदस्य पद के वोटों की गिनती भी पूरी हुई, जिसमें 14 पदों पर रितेश सिंह (310 वोट), दिलीप सिन्हा (289), राघवेन्द्र त्रिपाठी (253), राघवेन्द्र प्रताप सिंह (221), प्रमोद कुमार श्रीवास्तव (201), अंशुमान (194), रेनू निगम (189), जुबैर अहमद (185), पवन मिश्रा (174), प्रेस शंकर (148), अफरोज रिजवी (146), पीपी सिंह (140), धीरेन्द्र बहादुर (141) एवं रामकृष्ण बाजपेई (136) ने जीत हासिल की।
इस बार के चुनाव में अध्यक्ष पद के बाद सबसे चर्चित कोषाध्यक्ष पद पर जहां एलजेए अध्यक्ष आलोक कुमार त्रिपाठी (संवाददाता ‘शिवभक्ति’) ने शानदार जीत हासिल की वहीं एलजेए के उपाध्यक्ष अभिषेक रंजन (संवाददाता ‘पायनियर’) ने संयुक्त सचिव पद पर विजयी प्राप्त की। एलजेए की प्रदेश इकाई के जिलों के पदाधिकारी/सदस्य पत्रकारों और एलजेए के प्रदेश पदाधिकारी/पत्रकारों ने अपने दोनों पदाधिकारियों की जीत पर हर्ष व्यक्त करते हुए बधाई दी। मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के 860 मतदाताओं में से 759 ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 23 पदों के लिए कुल 83 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।
Mar 23, 2021

Previous articleजौनपुर : वित्त अधिकारी के अभाव में पीयू की वित्तीय व्यवस्था हुई बेपटरी- शिक्षक संघ
Next articleजौनपुर : वाराणसी की विजिलेंस टीम ने स्थानीय टीम के साथ चलाया चेकिंग अभियान
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏