40.6 C
Delhi
Monday, May 20, 2024

दहेज उत्पीड़न में पति समेत छह पर मुकदमा दर्ज 

दहेज उत्पीड़न में पति समेत छह पर मुकदमा दर्ज 

टांडा। 
तहलका 24×7 
           कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी महिला का कहना है कि उसकी शादी हिंदू रीति रिवाज से पांच साल पहले जिला बदायूं के गांव फैजगंज निवासी अनिल से हुई थी। इस दौरान उसके पिता ने हैसियत के अनुसार शादी में पैसे खर्च किये थे लेकिन शादी के बाद से ही उसके पति, सास, जेठ दहेज से खुश नहीं थे और उसे ताने देते रहते तथा दहेज में बाइक व एक लाख रुपये की मांग करने लगे। जब उसने दहेज की मांग पूरी करने में असमर्थता जताई तो वो उसके साथ मारपीट करने लगे।
पीड़िता ने बताया कि उसका पति उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाता था। जब उसने शिकायत की तो 26 मार्च को ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। उसने मायके आकर अपने परिवार को पूरे घटना क्रम से अवगत कराया तो उसके मायके वालों ने ससुराल वालों को काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी मांग पर अड़े रहे। दो मई को घर पर पंचायत हुई जिसमें पति, जेठ आदि को काफी समझाने प्रयास किया गया लेकिन वो लोग नहीं माने और दहेज की मांग पर अड़े रहे।
जब उसने उनकी मांग का विरोध किया तो उसके साथ मारपीट करने लगे तथा बीच बचाव करने पर उसके माता पिता व भाई के साथ भी मारपीट की। शिकायत पर जान से मारने की धमकी देते हुए चले गए। महिला द्वारा पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने के बाद एसपी के आदेश पर पति अनिल सहित छह के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37437207
Total Visitors
645
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

कोतवाली प्रभारी तारकेश्वर राय लाइन हाजिर 

कोतवाली प्रभारी तारकेश्वर राय लाइन हाजिर  शाहगंज, जौनपुर।  सौरभ आर्य  तहलका 24x7               कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रहे...

More Articles Like This