एक लाख का इनामी कुख्यात गैंगस्टर लालू यादव मुठभेड़ में ढेर…

tahalka
tahalka

एक लाख का इनामी कुख्यात गैंगस्टर लालू यादव मुठभेड़ में ढेर…

# जौनपुर के ज्वेलरी शॉप में हुई दो करोड़ लूट व आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या में था शामिल

# पिस्टल व बाइक बरामद, एक साथी भाग निकला, पत्नी है निर्विरोध बीबीसी सदस्य

लखनऊ/मऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  पूर्वांचल में आतंक का पर्याय बन चुका एक लाख का इनामी शातिर लुटेरा और गैंगस्टर विनोद यादव उर्फ लालू यादव मुठभेड़ में मारा गया। मऊ के दक्षिण टोला में पुलिस ने बुधवार तड़के लालू यादव का एनकाउंटर कर दिया। मऊ, आजमगढ़, गाजीपुर व मिर्जापुर समेत कई जिलों में दर्ज थे विनोद यादव उर्फ लालू यादव पर हत्या, लूट व डकैती के 82 मुकदमे।

मऊ के सरायलखंसी में हुई आरटीआई कार्यकर्ता बाल गोविंद की हत्या, जौनपुर में ज्वेलरी शॉप में हुई दो करोड़ की डकैती एवं भदोही में बैंक के कैश वैन के गार्ड को गोली मारकर लूट किए जाने के साथ ही दर्जनों घटनाओं को अंजाम दिया था। पत्नी को निर्विरोध बीडीसी सदस्य बनवाने के बाद ब्लॉक प्रमुख बनवाने की फिराक में था विनोद उर्फ लालू यादव। डीआईजी (आजमगढ़) सुभाष चंद दुबे ने कोरोना से ग्रसित होते हुए भी रेंज के सबसे बड़े गैंगस्टर के खात्मे के आपरेशन का खाका तैयार किया था। मारे गए अपराधी के शव के पास से एक पिस्टल व जिंदा/खोखा कारतूस एवं मोटरसाइकिल बरामद हुई है जबकि एक बदमाश भागने में सफल रहा।

जनपद मऊ की एसओजी/स्वाट टीम एवं थाना सरायलखंसी, चिरैयाकोट एवं मुहम्मदाबाद संयुक्त पुलिस टीम की थाना सरायलखंसी क्षेत्र स्थित ग्राम भंवरेपुर के पास बुधवार तड़के 3-30 बजे हुई मुठभेड़ में कुख्यात हिस्ट्रीशीटर (63ए) लालू यादव उर्फ विनोद यादव घायल हो गया, इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मुठभेड़ में प्रभारी निरीक्षक चिरैयाकोट अविनाश कुमार सिंह, प्रभारी स्वाट टीम निरीक्षक राजेश प्रसाद यादव, प्रभारी एस‌ओजी उप निरीक्षक अमित मिश्रा व आरक्षी विवेक सिंह (सर्विलांस सेल) ने प्रमुख भूमिका निभाई। आरक्षी विवेक सिंह के बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगने के कारण बाल-बाल बच गए।
Apr 28, 2021

Previous articleजौनपुर : मड़ियाहूं पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल
Next articleजौनपुर : घंटेभर अस्पताल गेट पर तड़पने के बाद शुरु हुआ महिला का उपचार, रेफर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏