एक लाख का इनामी बदमाश परवेज एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर

एक लाख का इनामी बदमाश परवेज एसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में ढेर

# साथी भागने में सफल रहा, बसपा नेता व ड्राइवर की हत्या के बाद से चल रहा था फरार

# 32 बोर व 9 एमएम की पिस्टल, कारतूस बरामद

लखनऊ/गोरखपुर।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                 कुख्यात डान खान मुबारक का दाहिना हाथ कहा जाने वाला शार्प शूटर एक लाख के इनामी परवेज को गोरखपुर की एसटीएफ टीम ने आज एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया। मुठभेड़ स्थल से 32 बोर व 9 एमएम की दो पिस्टल व कारतूस बरामद हुए हैं। परवेज बसपा नेता जुगराम मेहंदी व उनके ड्राइवर की हत्या में परवेज वांछित चल रहा था, उसके विरुद्ध हत्या,लूट आदि के दर्जनों मुकदमे दर्ज है।
एसटीएफ ने घेराबंदी कर परवेज को गिरफ्तार करने की कोशिश की लेकिन उसने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग में वह मौके पर ही मारा गया। मुठभेड़ गोरखपुर के पीपीगंज थाना क्षेत्र में रोहिन नदी के किनारे बने बंधे पर हुई।

# परवेज की पत्नी अभी चल रही है फरार…

परवेज ने अम्बेडकरनगर जिले में 18 अक्तूबर 2018 को बसपा नेता जुरगाम मेहंदी व उनके ड्राइवर शुभनीत यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी, अंधाधुंध की गई फायरिंग में दो राहगीर घायल हुए थे। तबसे वह फरार चल रहा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक परवेज का आका खान मुबारक, अबू सलेम गैंग से भी जुड़ा हुआ है। एसटीएफ के एडीजी अमिताभ यश के अनुसार बसपा नेता जुरगाम अपने ड्राइवर के साथ‌ कोर्ट में पेशी पर जा रहे थे, तभी परवेज ने साथियों के साथ घेरकर उनकी हत्या कर दी थी। इस मामले में 29 लोग अभियुक्त बनाए गए थे। परवेज व उसकी पत्नी रुबीना फरार चल रही। उसकी पत्नी अभी भी फरार चल रही है।
नामी बदमाशों के साथ परवेज धारीदार बनियान में

# डाॅन मुबारक खान का खास शार्प शूटर था…

जुरगाम हत्याकांड में एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत ने परवेज पर एक लाख रुपये का इनाम रखा था। बीते कुछ समय से एसटीएफ को जानकारी मिल रही थी कि परवेज नेपाल में रहकर अंबेडकरनगर और आसपास के जिलों के व्यापारियों से रंगदारी वसूल रहा था। एसटीएफ को यह गुप्त सूचना मिली थी रविवार को परवेज गोरखपुर में अपने एक करीबी से मिलने आ रहा है, इसके बाद एसटीएफ ने गोरखपुर के चिलवाताल इलाके में घेराबंदी की थी। यहां घिर जाने पर परवेज ने एसटीएफ टीम पर फायरिंग की, जिसके जवाब में एसटीएफ ने भी गोली चलाई जिसमें परवेज मारा गया।परवेज के पास से दो पिस्टल, एक बैग में जरुरत का सामान बरामद हुआ।
बदमाश के सीने व पैर में लगी गोली। बाइक चला रहा बदमाश भागने में सफल रहा।मुठभेड़ में शातिर बदमाश के ढेर होने की खबर मिलते ही मौके पर एसपी (नार्थ) मनोज अवस्थी, सीओ (कैंपियरगंज) पहुंच गए। प्रभारी निरीक्षक एसटीएफ सत्यप्रकाश सिंह ने बताया कि बदमाश के पास से .32 बोर व नाइन एमएम की पिस्टल व एक बैग मिला है।
Previous articleसुल्तानपुर : युवा वैज्ञानिक आनन्द पाण्डेय द्वारा निर्मित लड्डू विनिर्माण मशीन का उद्घाटन
Next articleवाराणसी : हिन्दू युवा वाहिनी द्वारा गोशाला में किया गया चारा वितरण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏