36.7 C
Delhi
Sunday, May 19, 2024

एक साथ झुके लाखों सर, मुल्क की तरक्की और अमन की दुआ के लिए उठे हाथ

एक साथ झुके लाखों सर, मुल्क की तरक्की और अमन की दुआ के लिए उठे हाथ

जौनपुर। 
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव 
तहलका 24×7 
                पूर्वांचल की सबसे बड़ी शाही ईदगाह मछली शहर पड़ाव पर ईद की नमाज मौलाना अल्हाज हसनैन अहमद सिद्दीकी की सरपरस्ती में मौलाना अब्दुल जहीर खुसैमा ने अदा कराई। इस दौरान अपनी तकरीर में उन्होंने कहा कि खुदा नहीं चाहता कि इंसान-इंसान से लड़ाई झगड़ा करें, सभी लोगों को मिलकर रहना चाहिए।आपस में ऐसा समन्वय बनाएं ताकि समाज में हर तरफ सुख शांति रहे, लोग एक दूसरे की मुसीबत में खड़े रहें, हर जायज काम को किया जाए, नाजायज काम से दूर रहा जाए।
कहा झूठ, फरेब, शराब, ज़नाकारी, सूदखोरी, देश और समाज के खिलाफ काम करने से बचना ही सच्चा धर्म है। तभी जाकर हम एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकते हैं, अच्छा समाज होगा तो देश तरक्की करेगा। इस मौके पर लाखों लोगों ने एक साथ देश में अमन सुख, शांति के लिए दुआ मांगी।नमाज खत्म होने के बाद लोगों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद की बधाई दी।
जिला प्रशासन सहित, राजनीतिक दलों के लोग, समाज सेवी भी ईदगाह के बाहर लोगों को ईद की बधाई देते नजर आए। जिलाधिकारी रविंद्र कुमार मांदड़, पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक नगर बृजेश कुमार,क्षेत्राधिकारी देवेश कुमार, शहर कोतवाल मिथलेश मिश्र, चौकी प्रभारी सरायपोख्ता राजीव मल्ल, एसआई राजेश, नगर पालिका के कर्मचारी, अधिकारी
आदि मौजूद रहे।
शहर की शर्की कालीन बड़ी मस्जिद, खानकाह रशीदिया, मदीना मस्जिद मदरसा हंफिया, आलम मस्जिद नसीब खां मंडी, मदीना मस्जिद सब्जी मंडी, जामा मस्जिद बल्लोच टोला, ईदगाह आदमपुर, दारा शिकोह मस्जिद मियापुर, आया मस्जिद,हकीमी मस्जिद बाग-ए-अरब सिपाह, लाल दरवाजा, हादी रजा मस्जिद पॉलिटेक्निक चौराहा और बोधकरपुर मदरसे में ईद की नमाज अलग अलग समय पर अदा की गई। जिले की विभिन्न तहसीलों व ग्रामीण इलाकों की ईदगाहों में नमाज के बाद मुल्क में अमन चैन की दुआ के साथ नमाज़ संपन्न हुई।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

लाईव विजिटर्स

37417383
Total Visitors
947
Live visitors
Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत

अज्ञात वाहन की चपेट में आने से अधेड़ की मौत शाहगंज, जौनपुर। तहलका 24x7                नगर...

More Articles Like This