एमपी, एमएलए कोर्ट प्रयागराज में चलेगा मल्हनी विधायक लकी यादव का मुकदमा

एमपी, एमएलए कोर्ट प्रयागराज में चलेगा मल्हनी विधायक लकी यादव का मुकदमा

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               मल्हनी के सपा विधायक लकी यादव के खिलाफ चल रहा चेक बाउंस का मुकदमा हाइकोर्ट के निर्देश पर एमपी/एमएलए कोर्ट प्रयागराज में मंगलवार को स्थानांतरित कर दिया गया। पिछली तिथि पर विधायक रुपये वापस लौटाने को तैयार हो गए थे, लेकिन वादी सादिक ने आपत्ति करते हुए न्यायालय से ब्याज सहित मुकदमे का हर्जा-खर्चा भी दिलाए जाने का आग्रह किया था।

विधायक ने गिरफ्तारी वारंट जारी होने पर गत 12 अक्टूबर को कोर्ट में सरेंडर किया था। शहर कोतवाली क्षेत्र के ओलंदगंज निवासी सादिक ने कोर्ट में विधायक के खिलाफ चेक बाउंस का केस दर्ज करा रखा है। उनका आरोप है कि लकी यादव ने जमीन बेचने के लिए उनसे 14.65 लाख रुपये लिए थे। बाद में सौदा रद्द होने पर सादिक ने लकी यादव से रुपये लौटाने को कहा। तब लकी यादव ने सादिक को 14.65 लाख का स्टेट बैंक आफ इंडिया, शाखा मड़ियाहूं का एक चेक दो मई 2019 को दिया।

सादिक ने चेक भुगतान के लिए बैंक आफ बड़ौदा ओलंदगंज स्थित शाखा में अपने खाते में 13 मई 2019 को प्रस्तुत किया। लकी के खाते में पर्याप्त धन न होने के कारण चेक बाउंस हो गया था। सादिक ने इसकी सूचना अपने अधिवक्ता के माध्यम से 22 मई 2019 को रजिस्टर्ड डाक से विधायक को दी थी। बावजूद इसके न तो विधायक ने नोटिस का जवाब दिया और न ही सादिक को रुपये लौटाए थे।
Previous articleबीए एलएलबी परीक्षा का ऑनलाइन फार्म की तिथि 10 नवंबर तक
Next articleजमुहाई पीजी कॉलेज में नवनियुक्त प्राचार्य ने किया पदभार ग्रहण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏