औरैया में हाई-वोल्टेज की समस्या हुई जानलेवा

औरैया में हाई-वोल्टेज की समस्या हुई जानलेवा

# मेन स्विच बंद करते समय युवक की करंट से मौत

औरैया।
तहलका 24×7
              बदहाल बिजली आपूर्ति में हाई-वोल्टेज की समस्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। इसके अलावा यह समस्या अब उपभोक्ताओं के लिए जानलेवा भी बनती जा रही है। शनिवार दोपहर करीब सवा 12 बजे अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के गांव बिलावा में हाई-वोल्टेज की समस्या थी। 280 वाट से ज्यादा वोल्टेज होने पर गांव निवासी विकास शर्मा घर का मेन स्विच बंद कर रहा था। उसी दौरान वह करंट की चपेट में आ गया। तेज आवाज के साथ स्पार्किंग हुई और करंट का झटका लगने से विकास कमरे की फर्श पर जा गिरा।
बेसुध हालत में स्वजन उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी स्वजन से की है।गांव बिलावा निवासी 32 वर्षीय विकास शर्मा पुत्र रमेश चंद्र शर्मा घर के कमरे में बैठा हुआ था। जैसा कि स्वजन का कहना है कि सुबह से बिजली ठप्प थी। दोपहर करीब सवा 12 बजे आपूर्ति बहाल हुई। हाई-वोल्टेज आने की वजह से विकास आनन-फानन घर का मेन स्विच बंद कर रहा था। इसी दौरान वह करेंट की चपेट में आ गया। हाई-वोल्टेज से पंखा-कूलर व घर के अन्य बिजली उपकरण फुंक गए। घटना होने पर विकास को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अजीतमल ले जाया गया।

जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों ने कहा कि अस्पताल जाने से पूर्व रास्ते में युवक की मौत हो चुकी थी। करेंट लगने के बाद संभलने का मौका न मिलने से हादसा हुआ। स्वजन का रो-रोकर हाल बेहाल है। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस ने स्वजन से घटना के बारे में पूछा। इस घटना को लेकर स्वजन की ओर से अजीतमल कोतवाली में तहरीर दी गई है।अजीतमल विद्युत उप केंद्र के अवर अभियंता राजवीर सिंह ने बताया कि हाई-वोल्टेज की समस्या दो दिन से है।

शुक्रवार को उपभोक्ताओं द्वारा शिकायत की गई थी। इसकी जांच कराई गई। शनिवार को दोबारा हाई-वोल्टेज की समस्या आ रही थी कि नहीं, यह नहीं पता लेकिन घटना को लेकर जांच कराई जाएगी। यदि हाई-वोल्टेज की दिक्कत थी तो इस समस्या को दूर कराया जाएगा। दूसरी ओर घटना को लेकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रामसहाय सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। स्वजन की ओर से मिली तहरीर के आधार पर जांच की जाएगी।
Previous articleअलीगढ़ : बेहतर कार्य करने वाली पंचायतों को मिलेगा पुरस्कार
Next articleवाराणसी : दहेज में ढाई लाख रुपये और अंगूठी-चेन न मिलने पर विवाहिता को निकाला घर से
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏