कन्नौज में दिल दहला देने वाली घटना, दो मासूम बेटों का कत्ल कर मां ने भी गले लगाई मौत

कन्नौज में दिल दहला देने वाली घटना, दो मासूम बेटों का कत्ल कर मां ने भी गले लगाई मौत

कन्नौज/लखनऊ।
तहलका 24×7
            कन्नौज के ठठिया में गुरुवार की सुबह एक मां और उसके दो मासूम बच्चों की मौत ने लोगों के दिलों को झकझोर दिया। नौ माह तक कोख रखने और जन्म देते समय एक साथ बीस हड्डियों के टूटने जितना दर्द सहने वाली मां अपने उस बच्चे के रोने तक में कांप जाती है। वही मां अपने कलेजे के टुकड़े को क्या मौत दे सकती है, शायद यह बात वह अपने जीवित रहते सोचना भी नहीं चाहेगी। लेकिन, कन्नौज के ठठिया में खुद से हार चुकी एक मां ने अपने दो मासूम बच्चों को का कत्ल कर खुद भी मौत को गले लगा लिया। सुबह जब लोगों ने उसका शव फांसी के फंदे पर लटका और तीन माह व चार साल के दो बेटों के शव पास में पड़े देखे तो दिल दहल गए। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की है, वहीं स्वजन का रो रोकर बुरा हाल है। घटना की वजह गृह कलह बताई जा रही है और पति बदहवास हो गया है।
ठठिया थाना क्षेत्र के खलकपुर्वा गांव निवासी विनय कुमार उर्फ गोविंद यादव बुधवार को छिबरामऊ के तुलसीपुर गांव निवासी डेंगू पीड़ित बहन सरिता को इलाज के लिए कानपुर लेकर गए थे। घर पर 25 वर्षीय पत्नी विनीता यादव, चार वर्षीय बेटा लल्ला व तीन माह का बेटा बउआ समेत परिवार के अन्य सदस्य थे। रात में विनीता अपने बच्चों को लेकर कमरे में चली गईं और परिवार के अन्य सदस्य अपने-अपने कमरे में जाकर सो गए। गुरुवार तड़के विनीता व दोनों बच्चे नहीं उठे। इस पर ननद कल्पना व प्रियंका ने दरवाजे से झांककर देखा तो बेड पर लल्ला और बउआ के शव पड़े दिखाई दिए। इस पर कल्पना ने शोर मचाना शुरू किया तो आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने कमरे की खिड़की को तोड़ दिया और अंदर घुसकर दरवाजे की अंदर से बंद कुंडी को खोला। अंदर कमरे में दीवार पर लगी खूंटी पर रस्सी से विनीता का शव लटका देखकर लोगों के दिल दहल गए। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंच गई और मृतका के मायके कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र के रामकृष्ण निवादा गांव निवासी पिता रामसंजीवन यादव को दी गई।
सूचना मिलते ही मायके पक्ष के लोग भी पहुंच गए थे। ग्रामीणों में घटना को लेकर तरह तहर की चर्चाएं शुरू हो गईं। प्रभारी निरीक्षक पीएन बाजपेई व सीओ दीपक दुबे ने ग्रामीणों और स्वजन से बात की। फोरेंसिक टीम ने कमरे की जांच करके साक्ष्य एकत्र किए। सीओ ने आशंका जाहिर करते हुए बताया कि महिला ने घरेलू कलह से तंग आकर पहले बच्चों की गला घोटकर हत्या की और फिर खुदकशी की है। मामले की जांच की जा रही है, तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।
Previous articleजौनपुर : खेतासराय में रेल पटरी टूटने से प्रभावित रहा रेल मार्ग
Next articleमैनपुरी नवोदय विद्यालय की छात्रा के मौत के मामले में एसआईटी की पूछताछ जारी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏