कार से मिले इतने नोट कि मशीन से गिने जाने के बाद भी पुलिस को हो गई सुबह से शाम

कार से मिले इतने नोट कि मशीन से गिने जाने के बाद भी पुलिस को हो गई सुबह से शाम

# हवाला का पैसा दिल्ली से ले जाया जा रहा था गुजरात, राजस्थान पुलिस ने धर दबोचा

# सीटों के नीचे बने गुप्त तहखाने में छिपाए गए थे नोटों के बंडल

लखनऊ/जयपुर।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                   राजस्थान के डूंगरपुर में पुलिस ने गुजरात जा रही एक कार से करीब साढ़े चार करोड़ रुपये की नगदी बरामद किया हैं। नेशनल हाई-वे सड़क मार्ग-8 पर पुलिस को कार के अंदर से ये रुपए मिले हैं। बैंक से नोट गिनने वाली मशीन मंगाए जाने के बावजूद बरामद रुपयों को गिनने में पुलिस टीम को सुबह से शाम हो गई। ये रुपये दिल्ली से गुजरात ले जाए जा रहे थे, बताया जा रहा है कि ये पैसे हवाला के हैं। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है, पुलिस को शक है कि पैसे हवाला के जरिए ले जाए जा रहे थे।
कार से मिले फीचर साढ़े चार करोड़ रुपये
कार को राष्ट्रीय राजमार्ग 8 पर डूंगरपुर जिले के बिछीवाड़ा थाना की पुलिस ने शनिवार को रोका था। कल दिन में मीडिया को इसकी जानकारी हुई। पुलिस उपाधीक्षक मनोज सवारियां के अनुसार अभी तक जो जानकारी हासिल हुई है उसके अनुसार यह हवाला से जुड़ा हुआ मामला लग रहा है। बिछीवाड़ा थाना अधिकारी रिजवान खान ने बताया कि रतनपुर बॉर्डर पर उदयपुर की तरफ से आ रही कार को रोककर तलाशी ली गई, तो सीटों के नीचे बने गुप्त तहखानों में नोटों के बंडल दिखाई दिए। कार सवारों से जब कैश के बारे में पूछताछ की गई तो वे कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे सके। कार से 4 करोड़ 49 लाख 99 हजार 500 रुपए जब्त किए गए हैं।
कार से मिले नोटों की मशीन द्वारा गिनती करती पुलिस
इस मामले में गुजरात के पाटन निवासी रणजीत सिंह व गुजरात के ऊंझा निवासी नितिन पटेल को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वह 19 मई को अहमदाबाद से दिल्ली को निकले थे। दिल्ली में कुछ समय के लिए उनकी कार कोई और ले गया था। बाद में कार वापस कर अहमदाबाद में किसी कमलेश नाम के व्यक्ति को दी जानी थी। पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के अनुसार बरामद नकदी की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है।
Previous article“यास” तूफान के मद्देनजर जौनपुर सहित यूपी के 27 जिलों के लिए हाई अलर्ट जारी
Next articleजौनपुर : मृतक शिक्षिका के घर पहुंचे बीएसए, दिया बकाये वेतन का चेक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏