केंद्र के सकारात्मक कदम पर संसद के अंदर और बाहर है हमारा समर्थन- मायावती

केंद्र के सकारात्मक कदम पर संसद के अंदर और बाहर है हमारा समर्थन- मायावती

# बीएसपी मुखिया मायावती का बड़ा बयान, ट्यूटर के माध्यम से दिया बयान

लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के सकारात्मक कार्य में उनके साथ हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने ओबीसी की जातिवार जनगणना की मांग को लेकर शुक्रवार को एक ट्वीट करने के साथ ही केंद्र सरकार के सकारात्मक कदम पर साथ देने की बात की।
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने अपने इस बयान को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने देश में ओबीसी की अलग से जनगणना की मांग की। मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार कोई सकारात्मक कदम उठाए तो हम साथ हैं। उन्होंने कहा कि अगर सरकार कदम उठाएगी तो बसपा समर्थन करेगी। मायावती ने ओबीसी की अलग जनगणना की मांग करने के साथ कहा कि अगर सरकार कदम बढ़ाती है तो सरकार का समर्थन करूंगी। मायावती ने देश में जातिगत आधारित जनगणना की मांग के बीच ओबीसी की अलग जनगणना की मांग की है। मायावती ने शुक्रवार को कहा कि देश में ओबीसी समाज की अलग से जनगणना कराने की मांग पर केंद्र सरकार अगर कोई सकारात्मक कदम उठाती है तो बसपा संसद के अन्दर व बाहर भी इसका जरूर समर्थन करेगी। मायावती ने ट्वीट किया कि बसपा तो शुरू से ही देश में ओबीसी समाज की अलग से जनगणना कराने की मांग करती रही है तथा अभी भी बसपा की यही मांग है।
अभी हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने देश में जातिगत जनगणना कराए जाने की मांग की थी। सीएम नीतीश ने इसको लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी भी लिखी है। देश में आखिरी जाति आधारित जनगणना आजादी से पहले 1931 में हुई थी। इसी आंकड़े के आधार पर बताया गया है कि देश में ओबीसी आबादी 52 फीसदी है। जाति के आंकड़ों के बिना काम करने में मंडल आयोग को काफी दिक्कत आई और उसने सिफारिश की थी कि अगली जो भी जनगणना हो उसमें जातियों के आंकड़े इकट्ठा किए जायें।
Previous articleटूटेगा सांसद आजम खां की मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी का गेट, मामले में नोटिस जारी
Next articleगाजीपुर : तटवर्ती इलाकों में घुसा गंगा का पानी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏