कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में हो रही है जादूगरी

कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में हो रही है जादूगरी

# मौत के बाद भी दो महिलाओं को लग गई दूसरी डोज

कानपुर/लखनऊ।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                  कानपुर में कोरोना वैक्सीनेशन के आंकड़ों में जादूगरी हो रही है। मौत के बाद भी दो महिलाओं को कोरोना की दूसरी डोज लग गई और तो और कई लोगों का बिना वैक्सीन लगवाए ही सर्टिफिकेट आ गया है।
हरबंस मोहाल की रहने वाली मुन्नी देवी अवस्थी (85) के निधन के 218 दिन के बाद स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवा दी। इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन पूरा होने का सर्टिफिकेट भी दे दिया। इसी तरह शशि प्रभा गुप्ता को भी आठ दिसंबर को दूसरी डोज लगा दी गई है जबकि उनकी मौत छह महीने पहले हो चुकी है। कोरोना वैक्सीनेशन कवरेज के आंकड़े बढ़ाने में यह जादूगरी की जा रही है। इसके पहले भी कई लोग शिकायत कर चुके हैं कि बिना वैक्सीन लगवाए ही सर्टिफिकेट आ गया। कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने दोनों डोज लगवा ली और सर्टिफिकेट के लिए परेशान घूम रहे हैं।
संजय अवस्थी ने बताया कि उनकी माताजी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज चार मार्च को उर्सला में लगी थी। तीन मई को उनका देहांत हो गया। वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लग पाई। सात दिसंबर को अचानक उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि मुन्नी देवी अवस्थी को कमाल खां के हाता सेंटर पर वैक्सीन लग गई है। इसके साथ ही पूर्ण वैक्सीनेशन से संबंधित सर्टिफिकेट भी भेज दिया गया। सीएमओ डॉ. नैपाल सिंह ने बताया कि एक-दो गड़बड़ी की ऐसी शिकायतें आ रही हैं।

Earn Money Online

Previous articleहेलीकॉप्टर के वीभत्स दुर्घटना में शहीद हुए देश के जवानों को पीपीसी ने दी श्रद्धांजलि
Next articleजौनपुर : गेहूं की पहली सिंचाई के बाद घोल के रुप में छिड़कें यूरिया
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏