खेल प्रतियोगिता के माध्यम से बढ़ती है परस्पर एकता की भावना- आलोक आर्या

खेल प्रतियोगिता के माध्यम से बढ़ती है परस्पर एकता की भावना- आलोक आर्या

सूरापुर।
मुन्नू बरनवाल
तहलका 24×7
              खेल प्रतियोगिता युवाओं के अंदर ना केवल जोश पैदा करती है बल्कि खेल के माध्यम से परस्पर एकता की भावना भी बढ़ती है उक्त बातें स्वामी विवेकानंद इण्टर मीडिएट कालेज हरीपुर में अमरीश मिश्र के संयोजकत्व में आयोजित लंबी कूद प्रतियोगिता के अवसर पर मुख्य अतिथि खंड विकास अधिकारी आलोक आर्या ने कही। युवाओं को संबोधित करते हुए श्री आर्या ने कहा कि खेल के माध्यम से युवा ना केवल आगे बढ़ते हैं बल्कि परस्पर एकता भी बढ़ती है।

युवाओं को संबोधित करते हुए इंस्पेक्टर अमरेंद्र बहादुर सिंह ने कहा कि भारत के प्राचीन खेलों में लंबी कूद प्रतियोगिता का विशेष महत्व है, युवाओं को खेल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए श्री सिंह ने कहा कि एक अच्छा खिलाड़ी ना केवल स्वयं को स्वस्थ रखता है बल्कि उसका अनुसरण करते हुए अन्य युवा साथी भी आगे बढ़ते हैं। कार्यक्रम में प्रतिभागी खिलाड़ियों व उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि सुईथाकलां राकेश तिवारी ने कहा कि खेल भावना युवाओं को सदैव आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।
इस अवसर पर लंबी कूद प्रतियोगिता में बिजनौर से आए युगांत शेखर सिंह ने 26 फीट छलांग लगाकर पहला स्थान प्राप्त किया। दूसरे स्थान पर मोतिगरपुर से आए नीरज यादव 24 फीट 7 इंच व जौनपुर के मोहन निषाद 22 फीट रहे। लंबी कूद प्रतियोगिता में अभिषेक तिवारी जौनपुर, संदीप यादव, विकास पांडे, अभिषेक सिंह, अनुराग, सत्यम, अनुज, राजन, मनीष का भी बेहतरीन प्रदर्शन रहा।प्रथम पुरस्कार के रुप में युगांत शेखर सिंह को आयोजक समिति ने साइकिल प्रदान किया।

इस अवसर पर प्रबंधक अमरीश मिश्र ने अतिथियों व युवाओं का आभार व्यक्त करते हुए सबका स्वागत किया। कार्यक्रम में रण बहादुर सिंह, जगदंबा उपाध्याय, विवेकानंद उपाध्याय, कल्लू पांडे, विजय शंकर श्रीवास्तव, विक्की वर्मा, दीपक सिंह, विकास नारायण झा, अजय नारायण झा, उमाशंकर मिश्र, पतिराम गौतम, आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर संत भारती व विजय उपाध्याय ने किया तथा लंबी कूद प्रतियोगिता के रेफरी खेल शिक्षक चिंतामणि मिश्र व पूर्व प्रदेश चैंपियन शेष नारायण झा रहे।
Previous articleजौनपुर : टाइसन की वफादारी ने बचाई मालिक की जान
Next articleजौनपुर : फौजदार का आल्हा सुन रोमांचित हुए लोग
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏