गाजीपुर : गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी के खिलाड़ियों ने फहराया तिरंगा

गाजीपुर : गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी के खिलाड़ियों ने फहराया तिरंगा

सैदपुर।
अंकित मिश्रा
तहलका 24×7
                क्षेत्र के गैवीपुर स्थित गौतम स्पोर्ट्स एकेडमी के प्रांगण में 75वें स्वंत्रता दिवस के अवसर पर हर्षोल्लास के साथ तिरंगा फहराया गया। प्रातः सात बजे से आयोजित उक्त कार्यक्रम में एकेडमी के बॉक्सिंग, ताइक्वांडो, कबड्डी और क्वान की डो के करीब 80 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया।

तिरंगा एकेडमी के प्रबंध निदेशक अमित कुमार सिंह ने फहराया और सभी खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि “तिरंगा हम सभी भारत वासियों की आन बान शान के साथ ही हमारी असल पहचान भी है। जिसे देश के हजारों क्रांतिकारियों ने अपने जान की कुर्बानियों से दिलाई है। हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि आज भी भारत के वीर जवान देश के सम्मान और तिरंगे के शान को बरकार रखने के लिए विभिन्न मोर्चों पर अपनी सेवाएं दे रहें हैं जिसमे उनकी शहादत भी हो रही है।
हम सभी इन शहीद आत्माओं को असल श्रद्धांजलि तभी दे पाएंगे जब हम अपने तिरंगे की कद्र करना सीखेंगे। प्लास्टिक और कागज के बने तिरंगे, मास्क, तिरंगे को बेतरतीब टी शर्ट और लोवर पर प्रिंट करके कुछ ब्यापारी देश के शान से खिलवाड़ कर रहे हैं जिसका हमें पुरजोर विरोध करना होगा जिससे जन जागृति आए और इसका प्रयोग बंद हो सके।

इस दौरान ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करने वाले देश के सभी खिलाड़ियों व पदक विजेताओं को भी याद किया गया व उन्हें संबोधित करते हुए शुभकामनाएँ दीं गईं। एकेडमी में खिलाड़ियों द्वारा सांस्कृतिक और रंगारंग कार्यक्रमों भी आयोजित किया गया। जिसमें गायन, भाषण और डांसिंग एक्टिविटीज इत्यादि सम्मलित थीं। प्रबन्ध निदेशक अमित कुमार सिंह ने गाजीपुर ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. मुकेश सिंह के सौजन्य से सभी प्रतिभागियों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र प्रदान किया।

गाजीपुर डिस्ट्रिक्ट एमेच्योर बॉक्सिंग एसोसिएशन के सौजन्य से बतौर अध्यक्ष श्री सिंह ने संगीत गायन में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बॉक्सिंग की बालिका खिलाड़ी साधना राजभर, बॉक्सिंग के ही बालक खिलाड़ी शिवांशु बरनवाल को बेस्ट डायलॉग और डान्सिंग हेतु ताईक्वांडो खिलाड़ी खुशी मोदनवाल व रिया शोनकर को सयुंक्त रूप से पुरष्कृत किया।इस अवसर पर बिपूज कुशवाहा, जयहिन्द यादव, मुनीब यादव, डब्लू कुमार, ऋषिता राय, विशाल कुमार, अल्का मौर्या, तेजश्विनी प्रजापति, हर्ष सिंह, मुकेश यादव, सुभम यादव इत्यादि लोग उपस्थित रहे
Previous articleप्रियंका श्रीवास्तव
Next articleजौनपुर : सेंट थॉमस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने किया झंडारोहण
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏