चोरी के 64 मोबाइल के साथ तीन शातिर अभियुक्तों को वाराणसी पुलिस ने दबोचा

चोरी के 64 मोबाइल के साथ तीन शातिर अभियुक्तों को वाराणसी पुलिस ने दबोचा

खुलासा ! पूर्वांचल से चुराए गए मोबाइल का साइबर अपराधी करते हैं इस्तेमाल

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
               पूर्वांचल के जिलों से लूट और चोरी की मोबाइल खरीदकर पश्चिम बंगाल में बेचने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने दबोच लिया। उनके कब्जे और निशानदेही पर चोरी के विभिन्न कंपनियों के 64 मोबाइल बरामद हुए। वाराणसी की सिगरा थाने की पुलिस ने शुक्रवार को अंधरापुल स्थित रोडवेज परिसर से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया।
आरोपी आजमगढ़ से सस्ते दाम पर चोरी के मोबाइल खरीद कर पश्चिम बंगाल में महंगे दाम पर बेचते थे। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि चोरी की मोबाइलों का इस्तेमाल साइबर अपराधी करते हैं। आरोपियों के पास से बरामद मोबाइल की कीमत आठ से 10 लाख रुपये आंकी गई है।
एसीपी चेतगंज नितिश प्रताप सिंह ने बताया कि सिगरा थाना अंतर्गत रोडवेज चौकी इंचार्ज मोहम्मद सुफियान खान को सूचना मिली कि चोरी व लूट का मोबाइल लेकर तीन आरोपी पश्चिम बंगाल जाने वाले हैं। इसी आधार पर टीम गठित करते हुए चौकी इंचार्ज ने रोडवेज परिसर से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। अलग-अलग बैग में रखे कुल 64 एंडरॉयड मोबाइल बरामद हुए।
पूछताछ के दौरान आरोपी समीम नादाब, स्वपन दास और मो. साजन शेख निवासी कलियाचक थाना जिला मालदा पश्चिम बंगाल ने पुलिस को बताया कि मोबाइल आजमगढ़ स्थित रोडवेज परिसर क्षेत्र से शेखर नाम के युवक से खरीदा था। 10 से 15 हजार की मोबाइल को शेखर मात्र दो से तीन हजार रुपये में बेचता था। सस्ते मोबाइल खरीदकर पश्चिम बंगाल में पांच से आठ हजार रुपये में बेचते थे।
बताया कि इससे पहले भी दो बार शेखर से मोबाइल खरीदा गया था। आजमगढ़ से कैंट स्टेशन और पीडीडीयू नगर से होकर पटना निकलने की तैयारी में थे। पुलिस के अनुसार रोडवेज परिसर के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज से शेखर की पहचान की जा रही है। पुलिस की पूछताछ में यह भी सामने आया कि चोरी के ये मोबाइल पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में बैठकर साइबर अपराध करने वालों को बेचा जाता था। सिगरा थाने की पुलिस इस मामले की भी जांच शुरू कर दी है।
Previous article“काश साहेब जईसन और अधिकरिऐ काम करतेन तो केतना निक्क रहत”
Next articleजौनपुर : श्रमजीवी एक्सप्रेस विस्फोट कांड के आरोपी की जमानत जौनपुर कोर्ट में खारिज
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏