39.1 C
Delhi
Saturday, June 15, 2024

छठ पूजा : डूबते सूर्य को व्रती महिलाओं ने दिया अर्ध्य

छठ पूजा : डूबते सूर्य को व्रती महिलाओं ने दिया अर्ध्य

शाहगंज, जौनपुर। 
एम. ई. खान 
तहलका 24×7 
           रविवार की शाम नगर के घास मंडी चौक के बगल स्थित बौलिया मंदिर के पोखरे सहित कई अन्य स्थानों पर छठ का व्रत रखने वाली महिलाओं ने डूबते सूरज को अर्ध्य दिया। वहीं किन्नर समाज ने भी धूमधाम से युक्त त्योहार को मनाया।
बौलिया मंदिर पर पूरे विधि – विधान के साथ व्रत रखने वाली महिलाओं ने आरती के बाद डूबते हुए सूर्य को अर्ध्य दिया।इसके साथ ही कई अन्य स्थानों पर भी छठ के पर्व पर महिलाओं ने डूबते सूर्य को अर्ध्य देने का काम किया। बौलिया मंदिर पर महिलाओं की भारी भीड़ जमा रही। व्यवस्था की दृष्टि से स्वयंसेवक युवक और पुलिस के जवान मुस्तैद रहे।
डाला छठ के कार्यक्रम में नगर के घास मंडी चौक स्थित बौलिया मंदिर पर अस्तांचल सूर्य को अर्ध अर्पित करके पुत्रों के दीर्घायु व घर में खुशहाली की कामना के साथ पूजा अर्चन किया। मंदिर परिसर में स्थित पोखरे के चहुंओर श्रद्धालु व व्रती महिलाओं की भीड़ रहती है। डाला छठ के इस आयोजन में इस वर्ष अतुल वेलफेयर ट्रस्ट की गुलाबी समिति की अध्यक्ष किन्नर बिट्टू व सचिव डाली के नेतृत्व में  किन्नर समाज के लोग पहुंच रहे हैं। अपनी यजमान के घर आंगन में ललना खिलखिलाएं और खुशियां बरसें ऐसी मंशा लिए किन्नर समाज के लोग पूरी विधि के साथ व्रत रख कर पूजा अर्चन किया।

तहलका संवाद के लिए नीचे क्लिक करे ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓ ↓

Loading poll ...

Must Read

Tahalka24x7
Tahalka24x7
तहलका24x7 की मुहिम..."सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... ?

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर 

धार्मिक स्थलों से उतरवाए गए लाउड स्पीकर  खेतासराय, जौनपुर।  अजीम सिद्दीकी  तहलका 24x7                धार्मिक स्थलों पर...

More Articles Like This