जाम्बिया : बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया सत्य साई बाबा का 98वां जन्मदिन

जाम्बिया : बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया सत्य साई बाबा का 98वां जन्मदिन

# सत्य साई बाबा बच्चों से ज्यादा प्यार करते- रजनीकांत

लुसाका (जाम्बिया)
स्पेशल डेस्क
तहलका 24×7
                     अफ्रीका स्थित जांबिया देश के लुसाका शहर में साईं बाबा का मंदिर स्थापित है जो साईं सेंटर के नाम से लुसाका शहर में प्रसिद्ध है आज साइंस सेंटर के नई कमेटी द्वारा भगवान सत्य साईं बाबा का 98वां जन्म दिवस बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। जहां पर छोटे-छोटे बच्चों ने साईं बाबा कातिल हार निभाया और वहीं पर नृत्य कला गायन के माध्यम से एकत्रित सभी श्रद्धालुओं का मन मोह लिया।

ज्ञात हो कि भारत के कोने कोने से लोग इस देश में रहते हैं जिनकी आस्था इस मंदिर से जुड़ी हुई है और यह आस्था का केंद्र बना हुआ है जहां पर हर बृहस्पतिवार को 1 घंटे भजन संध्या का कार्यक्रम रहता है और सभी लोग उपस्थित होकर अच्छी तरीके से कार्यक्रम को सफल भी बनाते हैं। आज सत्य साईं बाबा के जन्मदिवस पर भारी संख्या में लोग उपस्थित हुए और कार्यक्रम को सफल बनाया साथ ही साथ महाप्रसाद का भी आयोजन किया गया था जहां पर लोगों ने महाप्रसाद ही ग्रहण किया।
वहीं पर साईं सेंटर से जुड़े सक्रिय कार्यकर्ता रजनीकांत ने बताया कि साईं बाबा बच्चों से बहुत प्यार करते थे और यदि कोई उनके सामने भूखा दिखाई भी जाता था तो पहले उसे भोजन कराते थे फिर स्वयं करते थे उन्होंने आज हम सभी भारतीय लोग इस मंदिर परिसर में एकत्रित होकर के साईं बाबा जी का जन्मदिन मनाया।
भारत के साथ-साथ अन्य देशों में भी हम सभी भारती मिलकर भारतीय संस्कृति और संस्कार का प्रचार प्रसार और निर्माण करने का प्रयास कर रहे हैं  उन्होंने बताया कि मंदिर की स्थापना स्वर्गीय मोनिका गर्ग ने अपने कर कमलों द्वारा किया था अब वो इस दुनिया में तो नहीं है परंतु भारतीयों के लिए एक आस्था का केंद्र स्थापित कर स्वर्ग लोक को चली गई। इस अवसर पर साई सेंटर के समस्त पदाधिकारी एवं समस्त श्रद्धालु व अन्य लोग मौजूद रहे।
# लुसाका जांबिया से विशेष संवाददाता जय प्रकाश तिवारी की रिपोर्ट
Previous articleवेदानन्द ओझा…
Next articleजौनपुर : मधुमेह से बचाव के लिए लायंस क्लब क्षितिज ने छात्रों को बताए तरीके
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏