जिला पंचायत चुनाव ! वाराणसी में सपा प्रत्याशी का परचा खारिज

जिला पंचायत चुनाव ! वाराणसी में सपा प्रत्याशी का परचा खारिज

# विरोध-प्रदर्शन की आशंका, नेताओं के घर के बाहर पुलिस की निगरानी

वाराणसी।
मनीष वर्मा
तहलका 24×7
               जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए वाराणसी में सपा उम्मीदवार चंदा यादव का पर्चा रद्द होने के बाद से सपा नेताओं में उबाल है। सपा नेताओं द्वारा विरोध-प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए कमिश्नरेट पुलिस और वाराणसी ग्रामीण पुलिस एहतियातन किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए सपा नेताओं पर निगरानी बढ़ा दी है। घर से बाहर तक निकलने नहीं दिया जा रहा है।

सपा जिलाध्यक्ष सुजीत यादव के लोहता स्थित घर से चौराहे तक फोर्स तैनात है। आने और जाने वालों पर विशेष निगाह रखने के साथ ही पूछताछ हो रही है। समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष सहित अन्य नेताओं के घर के बाहर पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी है। वहीं लंका थाना क्षेत्र के काशी विद्यापीठ ब्लॉक के रमना गांव प्रधान अमित पटेल के बाहर भी पुलिस तैनात है।

बता दें कि वाराणसी में सपा प्रत्याशी चंदा यादव का नामांकन खारिज होने के बाद भाजपा प्रत्याशी पूनम मौर्या का निर्विरोध निर्वाचन तय है। जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के अनुसार दो-दो सेट में सपा और भाजपा की प्रत्याशियों ने नामांकन किया था। नामांकन पत्रों की जांच में पाया गया कि सपा प्रत्याशी के शपथ पत्र में नोटरी का रिन्यूवल नहीं हुआ है। इसकी सूचना राज्य निर्वाचन आयोग को भी भेज दी गई है। आयोग की गाइडलाइंस के अनुसार सपा प्रत्याशी के दोनों पर्चें खारिज हुए, वहीं भाजपा प्रत्याशी का एक पर्चा खारिज हुआ है, जबकि एक पर्चा वैध है।

# पर्चा खारिज को कोर्ट में चुनौती देगी सपा

सपा के जिलाध्यक्ष सुजीत यादव ने कहा कि पर्चा खारिज करने के आदेश को कोर्ट में चुनौती देंगे। पर्चा खारिज करने वाले जिलाधिकारी को पार्टी बनाएंगे। पार्टी मुख्यालय से जो निर्देश मिलेगा, उसके अनुसार काम करेंगे। उन्होंने जिला प्रशासन पर आरोप लगाया कि अधिकारी आरएसएस और भाजपा एजेंट की तरह काम कर रहे हैं। 
Previous articleबीजेपी सांसद साक्षी महाराज के खाते से ए‍क लाख रुपये उड़ाने वाले पटना के दो जालसाज गिरफ्तार
Next articleवाराणसी : युवा डॉक्टर ने बनाया नैनो सैनिटाइजर, एक बार लगाने पर रहेगा 35 दिनों तक असर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏