जैगुआर कार से घूमकर चोरी करने वाला अंतर्राज्यीय शातिर चोर गिरफ्तार

जैगुआर कार से घूमकर चोरी करने वाला अंतर्राज्यीय शातिर चोर गिरफ्तार

# 12 राज्यों की पुलिस कर रही थी तलाश, ढाई करोड़ का चोरी का माल बरामद

# पत्नी व प्रेमिका सहित 11 लोगों की पहले ही हो चुकी है गिरफ्तारी, पत्नी लड़ रही है चुनाव

लखनऊ/गाजियाबाद।
विजय आनंद वर्मा
तहलका 24×7
                      जैगुआर जैसी महंगी कार से घूमकर चोरी करने वाले कुख्यात चोर इरफान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सीतामढ़ी बिहार के रहने वाले इस चोर की तलाश 12 राज्यों की पुलिस कर रही थी।आरोपी के पास से करीब ढ़ाई करोड़ रुपये कीमत का चोरी का माल बरामद हुआ है। इस चोर की पत्नी और एक प्रेमिका समेत 11 साथियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। राज्यमंत्री अतुल गर्ग के पड़ोस में रहने वाले एक कारोबारी के घर में चोरी के मामले में जमानत कराने के लिए इरफान गाजियाबाद आया था।
पुलिस अधीक्षक नगर (प्रथम) निपुण अग्रवाल के अनुसार इरफान की पत्नी गुलशन परवीन जमानत पर रिहा होने के बाद बिहार में हो रहे जिला पंचायत के चुनाव में प्रत्याशी है। चुनाव में जीत हासिल करने के लिए आरोपी इरफान ने दोनों हाथों से रुपया खर्च किया है। उसने एक करोड़ रुपये तो सात गांवों की गलियों में सड़क निर्माण पर ही खर्च कर दिए हैं। वहीं, अपने पड़ोस में रहने वाली एक गरीब लड़की के कैंसर के ऑपरेशन पर उसने 20 लाख रुपये खर्च किए हैं। आरोपी ने बताया कि वह राजनीति में नहीं आना चाहता था, लेकिन गांव के लोगों ने ही उसे चुनाव में उतरने की सलाह दी और उसकी अनुपस्थिति में ग्रामीण ही चुनाव का सारा काम देख रहे हैं।

आरोपी ने बताया कि 11 साल पहले उसकी बहन की शादी थी लेकिन दहेज के लिए रुपयों की व्यवस्था नहीं हो पाने पर उसने बिहार में ही एक चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। कविनगर कोतवाल अब्दुल रहमान सिद्दीकी ने बताया कि इरफान ने गाजियाबाद में तीन सितंबर को कविनगर के डी ब्लॉक में रहने वाले कारोबारी कपिल गर्ग के घर में करीब डेढ़ करोड़ की चोरी को अंजाम दिया था। इस मामले में उसी समय पुलिस ने इरफान की पत्नी गुलशन परवीन और एक प्रेमिका समेत 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वहीं, पुलिस ने इनकी जैगुआर और स्कार्पियो कार जब्त कर ली थी। उस समय इरफान फरार होने में सफल हो गया था।

नोटबंदी लागू होने से ठीक पहले उसने दिल्ली में रहने वाले एक जज के घर में 65 लाख की चोरी की थी। आरोपी ने बताया कि इसके अलावा उसने गोवा में गवर्नर हाऊस के पास रहने वाले एक कारोबारी के घर में भी लाखों रुपये की नगदी व जेवर चोरी किया था।आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह अपनी गाड़ी से निकलता था और जहां भी उसका दिल गवाही करता था, रुक कर वारदात को अंजाम देता था। उसका अंदाजा इतना सटीक था कि वह आज तक जिस घर में गया, एक डेढ़ लाख रुपये लेकर ही निकला। इरफान चोरी के हीरे जवाहरात अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट किया करता था। आरोपी को हीरे जवाहरात की परख भी अच्छी खासी है। किसी घर में नकली ज्वेलरी मिलती थी तो वह से चोरी नहीं करता था, गाड़ी चोरी करने के बाद उसके पार्ट अलग-अलग कर बेच देता था।

# शातिर चोर ने जज के घर को भी नहीं बख्शा…

पूछताछ में पता चला है कि आरोपी ने देश के लगभग हर राज्य में चोरी की है। वह शादीशुदा तो है, लेकिन उसकी करीब 10 से 12 गर्लफ्रेंड भी हैं, जिनके शौक पूरे करने के लिए वह चोरी करता था। हैरत की बात यह कि उसने गोवा के राज्यपाल के घर के पड़ोस वाले घर में चोरी की थी और उससे ठीक पहले एक जज के घर में भी चोरी कर चुका है। आरोपी से दो गाड़ियां बरामद हुई हैं, जिसमें एक गाड़ी जगुआर है जिसकी कीमत करीब एक करोड़ के आसपास है। इसके अलावा उससे हीरे जवाहरात भी बरामद हुए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा डायमंड की ज्वेलरी है।

# कई राज्यों की पुलिस को दी गई जानकारी…

महंगी गाड़ी और हाई प्रोफाइल कपड़े पहनने वाले इरफान उर्फ उजाले पर किसी को शक नहीं हो पाता था। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। किसी भी घर से आरोपी करोड़ों का माल ही चोरी करता था, उसे पहले से पता होता था कि किस घर में कितना माल हो सकता है। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने गोवा, तमिलनाडु, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात जैसे राज्यों में चोरी को अंजाम दिया है। अब तक 25 मुकदमों में आरोपी का नाम सामने आ चुका है, लेकिन पुलिस को शक है कि ये आंकड़ा अभी और बढ़ेगा। सभी राज्यों की पुलिस को गाजियाबाद पुलिस द्वारा आरोपी के बारे में जानकारी दी जा चुकी है।
Previous articleजौनपुर : अटकल ! शाहगंज सीट गठबंधन में जाने से सीएम का दौरा हुआ रद्द
Next articleजौनपुर : दिव्यांग बेटे की सम्पत्ति बचाने के लिए मां लगा रही अधिकारियों के यहां चक्कर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏