जौनपुर : अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर गांव में तनाव

जौनपुर : अंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर गांव में तनाव

# आक्रोशित ग्रामीणों ने शिकारपुर पुलिस चौकी का किया घेराव

# तीन अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के मुकदमा पंजीकृत, एक अभियुक्त गिरफ्तार

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पालामऊ खुर्द गांव में डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को बृहस्पतिवार रात को तोड़ दिया शुक्रवार की सुबह कुछ लोगों ने रोड पर टहलने के लिए गए तो देखा कि मूर्ति का सिर टूटा हुआ था और मूर्ति पर ईट से बाबा साहब के चेहरे को क्षतिग्रस्त कर दिया गया इसकी जानकारी गांव वालों को दी और गांव वालों ने इसकी सूचना पुलिस और जिला प्रशासन को दी गांव में तनाव की स्थिति बढ़ती गई कुछ ही देर में घटनास्थल पर हजारों की संख्या में लोग पहुंच गए सूचना मिलने के बाद सराय ख्वाजा पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आक्रोशित ग्रामीणों ने मल्हनी और छबीले पुर मार्ग को जाम कर दिया।करीब एक घंटे बाद एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल और सीओ सदर रणविजय सिंह पहुंच कर गांव वालों को शांत कराया और नई प्रतिमा लगवाने का आश्वासन दिया साथ ही असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।
इसके बाद भी ग्रामीणों ने रोड से जाम नहीं हटाए ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता देखकर पीएससी बुला ली गई। थाना सरायख्वाजा क्षेत्र के पालामऊ खुर्द गांव में कई वर्षों से लगी डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति की स्थापना हुई थी और वहीं 2 घंटे तक जाम लगने के बाद एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल, सीओ सदर रणविजय सिंह, सीओ सिटी, थाना सरायख्वाजा प्रभारी और थाना खेतासराय प्रभारी मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मांग पर एसडीएम ने अंबेडकर की नई मूर्ति शाम तक लगवाने की बात कही।सीओ सदर रणविजय सिंह ने बताया कि ग्रामीणों की तहरीर पर तीन अज्ञात अभियुक्तों के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के मुकदमा पंजीकृत कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर चालान न्यायालय भेज दिया और डॉ अम्बेडकर की नई प्रतिमा लगाने की कार्यवाही की जा रही है।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : टीईटी परीक्षा को लेकर डीएम ने किया बैठक
Next articleजौनपुर : बूथ प्रबंधन जितना अच्छा, प्रदर्शन उतना बढ़िया- महेश चंद श्रीवास्तव
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏