जौनपुर : अगले तीन-चार दिनों में हो सकती है बारिश

जौनपुर : अगले तीन-चार दिनों में हो सकती है बारिश

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                 जनपद में रविवार को पूरे दिन हवाओं के साथ ही कोहरे की धुंध से आसमान ढंका रहा। आंशिक बादल भी छाए रहे। तापमान लुढ़ककर 8 डिग्री आ गया है। मौसम विज्ञानी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ और पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से शीतलहर का प्रकोप जारी है। तीन-चार दिनों में बारिश होने के भी आसार हैं।कृषि विज्ञान केंद्र बक्शा में तैनात वरिष्ठ वैज्ञानिक डा. सुरेश कुमार कन्नौजिया के मुताबिक जम्मू कश्मीर एवं उत्तराखंड के आस-पास के पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी एवं वहां से आ रही ठंडी उत्तर-पश्चिमी हवा के कारण मौसम में बदलाव एवं तापमान में गिरावट देखी जा रही है।

रविवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम आर्द्रता 84 प्रतिशत और न्यूनतम आर्द्रता 58 प्रतिशत रही, जबकि हवा की गति 9 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से दक्षिण पश्चिम दिशा की ओर देखा गया। उन्होंने बताया कि मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, आगामी दिनों में कोल्ड वेव के कारण ठंड एवं गलन बढ़ने के आसार हैं। रात में धुंध और कोहरा छाए रहने का अनुमान है। 5 दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बनी हुई है। हल्के से मध्यम बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 22-25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8-10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Earn Money Online

Previous articleआजमगढ़ : सर्राफा व किराने की दुकानों में चोरी, हजारों का सामान किया पार
Next articleजौनपुर : दिव्यांग बच्चों के स्कूल ने मनाया स्थापना दिवस
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏