जौनपुर : अच्छी शिक्षा से ही समाज व देश में होगा परिवर्तन- गिरीश यादव

जौनपुर : अच्छी शिक्षा से ही समाज व देश में होगा परिवर्तन- गिरीश यादव

# मिशन प्रेणा के तहत हुआ ब्लाक स्तरीय कार्यक्रम

खेतासराय।
अज़ीम सिद्दीकी
तहलका 24×7
                शिक्षा की गुणवत्ता को सुधार कर आमूलचूल परिवर्तन किया जा सकता है अच्छी शिक्षा से समाज व देश में परिवर्तन होगा। उक्त बातें आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव ने बुधवार को प्राथमिक विद्यालय खेतासराय में आयोजित प्रेरणा ज्ञानोत्सव समारोह में कही।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्राथमिक शिक्षा प्रणाली में बहुत बदलाव किया है। आज गरीब परिवार के बच्चे को भी आधुनिक शिक्षा मिल रही है। कहा कि शिक्षक एक प्रेरणास्रोत है। यदि पूरी निष्ठा व लगन से शिक्षक अपनी जिम्मेदारी निभाते रहे तो क्रांतिकारी बदलाव अवश्य आएगा। कार्यक्रम के संयोजक खण्ड शिक्षाधिकारी राजीव कुमार यादव ने शिक्षकों के प्रयास की सराहना की। बीईओ ने राज्यमंत्री को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

नवाचार मेला में प्रतिभाग किए अरंद, पाराकमाल समेत समस्त शिक्षकों ने एक से बढ़कर एक स्वनिर्मित टीएलएम का प्रदर्शन किया। समारोह का शुभारंभ छात्राओं की गणेश वंदना से हुआ।संचालन जपटापुर के प्रधानाध्यापक डॉ सभाजीत यादव ने किया। इस मौके पर ईओ अमित कुमार, शाहगंज नगर पालिका के ईओ दिनेश कुमार, बीडीओ अनुराग राय, उषा मौर्या, अखिलेश सिंंह, वीरेंद्र कुमार, सुधाकर सिंह, कृष्ण मुरारी मौर्य, जितेंद्र गुप्ता, सुभाष यादव, प्रधानाचार्य सबा परवीन, नीलम यादव, प्रशांत कुमार राय, भारती प्रजापति, रत्तीलाल समेत शाहगंज ब्लाक के सभी विद्यालयों के शिक्षक मौजूद रहे।
Mar 17, 2021

Previous articleजौनपुर : जनता के लिए पूर्ण रूप से समर्पित है मोदी-योगी की सरकार- स्वतंत्र देव सिंह
Next articleमधुमक्खियों के हमले में बुजुर्ग की मौत, बच्ची सहित तीन घायल
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏