जौनपुर : अनुसूचित जाति एंव अनुसूचित जनजाति के उत्थान के लिए बैठक आयोजित

जौनपुर : अनुसूचित जाति एंव अनुसूचित जनजाति के उत्थान के लिए बैठक आयोजित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
              उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति और जनजाति आयोग के अध्यक्ष डॉ रामबाबू हरित, उपाध्यक्ष राम नरेश पासवान एवं अनीता सिद्धार्थ द्वारा जनपद के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति से संबंधित समस्याओं के बारे में और सरकार द्वारा चलाई गई योजनाएं से उनको लाभान्वित किए जाने के संदर्भ में अधिकारियों के साथ बैठक की गई। अध्यक्ष द्वारा कहा गया कि शासन की मंशा है कि इन वर्गों को किसी प्रकार की समस्या न हो और सरकार द्वारा ’सबका साथ सबका विकास’ में इन वर्गों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

अध्यक्ष द्वारा बताया गया कि एक माह से भी कम कार्यकाल में कुल 307 प्रार्थना पत्र आयोग के समक्ष प्राप्त हुए है, जिसमें 157 मामलों में संबंधित विभागों को अपने स्तर से निस्तारित हेतु भेजे गए और 150 मामलों में संबंधित विभागों से आख्या मंगा कर आयोग द्वारा निस्तारण किया गया। उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जागरूक भी किया जा रहा है।

एससी-एसटी एक्ट के दुरुपयोग के प्रश्न के उत्तर में बताया कि उनको जागरूक किया जा रहा है कि इस एक्ट का उपयोग सकारात्मक रूप से करें और अगर दुरुपयोग करते हुए पाए जाते हैं तो उनके विरुद्ध जांच कर कार्यवाही की जाएगी।इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश, नगर मजिस्ट्रेट अनिल अग्निहोत्री, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ संजय कुमार, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।
Previous articleजौनपुर : आकांक्षा समिति द्वारा वितरित किए गए आक्सीजन प्लांट
Next articleजौनपुर : मोहर्रम के मद्देनजर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏