जौनपुर : “अन्न महोत्सव” के दौरान राशन वितरण कार्यक्रम का डीएम ने किया निरीक्षण

जौनपुर : “अन्न महोत्सव” के दौरान राशन वितरण कार्यक्रम का डीएम ने किया निरीक्षण

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                  प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत आयोजित “अन्न महोत्सव” के दृष्टिगत जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के साथ-साथ जनपद के सभी अधिकारीगण क्षेत्र की दुकानों पर भ्रमण करते रहे। जनपद में कुल 2092 दुकानों पर जिलाधिकारी द्वारा दुकानवार नोडल कर्मचारियों की तैनाती की गयी थी, जबकि न्याय पंचायतवार सेक्टर अधिकारी, ब्लाकवार जनपद स्तरीय अधिकारी व जोनवार/ तहसीलवार उपजिलाधिकारी/जोनल अधिकारी तैनात किये गये थे।

सभी अधिकारियों/कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में “अन्न महोत्सव” जैसे वृहद उत्सव को पूर्ण मनोयोग से मनाया गया और उचित दर दुकानों पर बैग्स में कार्डधारकों को निःशुल्क खाद्यान्न वितरित कराया गया। शासन द्वारा ’अन्न महोत्सव’ के पर्यवेक्षण हेतु डा ब्रह्मदेव राम तिवारी, विशेष सचिव, वन एवं पर्यावरण विभाग को जनपद जौनपुर की कमान सौंपी गयी थी।
विशेष सचिव द्वारा विकास खण्ड बदलापुर में ग्राम पंचायत भलुवाही, विकास खण्ड बक्शा में ग्राम पंचायत चक पटैला एवं विकास खण्ड सिकरारा में ग्राम पंचायत कुल्हनामऊ के साथ-साथ नगर पालिका परिषद, जौनपुर में दुकान संख्या-39 के उचित दर विक्रेता सरला देवी की दुकानों पर पहुंचकर ‘अन्न महोत्सव’ पर खाद्यान्न/बैग्स वितरण की स्थिति की जांच की गयी।

मौके पर जिलाधिकारी व सम्बन्धित उप जिलाधिकारीगण उपस्थित थे। इसी क्रम में जनपद के सभी विधायकगणों द्वारा अपने विधान सभा क्षेत्र के अन्तर्गत राशन की दुकानों पर पहुंचकर ‘अन्न महोत्सव’ का शुभारम्भ किया गया। राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव द्वारा नगर पालिका परिषद, जौनपुर की दुकान संख्या-70 के उचित दर विक्रेता ईश्वरचन्द्र की दुकान पर आयोजित ‘अन्न महोत्सव’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में खाद्यान्न/बैग्स का वितरण किया गया।
इसके बाद विकास खण्ड करंजाकला, शाहगंज व खुटहन में भी मंत्री जी द्वारा ‘अन्न महोत्सव’ पर कार्डधारकों को खाद्यान्न/बैग्स का वितरण किया गया। जनपद के सभी विक्रेताओं से अपेक्षा की गयी कि ‘अन्न महोत्सव’ के शुभारम्भ के साथ सभी कार्डधारकों को नियमानुसार निःशुल्क खाद्यान्न/बैग्स का वितरण किया जाये।
Previous articleजौनपुर : राजमाता सिंगरामऊ के निधन पर शोकसभा आयोजित
Next articleजौनपुर : एम. एड. आवेदन फार्म की तिथि बढ़कर हुई 20 अगस्त
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏