जौनपुर : अब बेटियां परिवार के लिए बोझ नही- सीमा द्विवेदी

जौनपुर : अब बेटियां परिवार के लिए बोझ नही- सीमा द्विवेदी

# एक ही मंडप में 551 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
                तिलकधारी सिंह पोस्ट ग्रेजुएट कालेज के उमानाथ सिंह मैदान में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना किया गया। एक ही मंडप में लगभग 551 जोड़ों का सामूहिक विवाह धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार सम्पन्न हुआ।इस अवसर पर राज्य मंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीश चंद्र यादव, राज्यसभा सांसद सीमा द्विवेदी एंव विधायक जफराबाद डॉ हरेन्द्र प्रसाद सिंह द्वारा विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया गया। इस मौके पर राज्यमंत्री ने कहा कि समाज में दहेज एक बड़ी विडंबना है। पिता को बेटी के पैदा होते ही शादी की चिंता सताने लगती थी लेकिन मुख्यमंत्री जी ने सबकी चिंता करते हुए उन गरीब पिता की बेटियों की मुख्यमंत्री सामूहिक योजना के तहत विवाह कराने की जिम्मेदारी ली।

इस अवसर पर अन्य सरकारी योजनाओं की लोगों को जानकारी दी। सांसद सीमा द्विवेदी ने नव दम्पतियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री योगीजी के आशीर्वाद से लगभग 551 लोंगो का घर बस पाया है। उन्होंने कहा कि बेटी बेटे में कोई फर्क नही है अब बेटियां परिवार के लिए बोझ नहीं है। गरीब बेटियों के शादी की चिंता सरकार कर रही है। उन्होंने कहा कि कन्यादान से बड़ा कोई दान नही है यह बड़ा पुनीत कार्य किया गया है।मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत प्रत्येक जोड़े को दस हजार रुपये का सामान, 35 हजार रुपये का चेक वितरण किया गया । कार्यक्रम का संचालन अपर जिला कृषि अधिकारी डॉ रमेश चंद्र यादव ने किया। इस अवसर पर उपायुक्त मनरेगा भूपेंद्र सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी संतोष कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कमलेश कुमार मौर्य, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील सिंह सहित अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहें।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : वृहद बाल मेला का किया गया आयोजन
Next articleजौनपुर : डोभी में दिव्यांगजन को सहायक उपकरण वितरण का आयोजन
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏