जौनपुर : अमरावती ग्रुप पूर्व की भांति इस कोरोना काल में भी है संजीदा… 

जौनपुर : अमरावती ग्रुप पूर्व की भांति इस कोरोना काल में भी है संजीदा… 

# जनपद वासियों की सहुलियत के लिए दिया दस ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जौनपुर।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                  जनपद से एक अप्रतिम लगाव होने के नाते लखनऊ के “अमरावती ग्रुप” ने वैश्विक महामारी कोरोना काल मे जनपद वासियों की सेवा के लिए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया कराया है। अमरावती ग्रुप ने कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर विभिन्न अस्पतालों में देने का निर्णय लिया है। जिसमें 10 कंसंट्रेटर जौनपुर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को सौंपा है जिसकी चहूंओर प्रशंसा हो रही है। 
बताते चलें कि अमरावती परिवार कोरोना की पहली लहर में जौनपुर जिला प्रशासन को 10 लाख की सहायता राशि दे चुका है। अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर द्वय रजनीकांत मिश्रा एंव रवि प्रकाश पांडेय की पहल पर कोरोना काल में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए कंसंट्रेटर देने का निर्णय लिया गया। बतातें चलें कि अमरावती ग्रुप के डायरेक्टर द्वय जौनपुर जिले के ही मूल निवासी है। अमरावती ग्रुप के स्थानीय जनसम्पर्क अधिकारी ईशान मिश्र ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए उनके ग्रुप ने 20 कंसंट्रेटर मरीजों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए प्रशासन को मुहैया करि रहा है। जिसमें सबसे अधिक जौनपुर जिले को 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिया जा रहा है। इसमें 2 कंसंट्रेटर बदलापुर विधानसभा क्षेत्र के लिए है, जबकि शेष 8 जौनपुर जिला चिकित्सालय के लिए दिया जा रहा है।
इस आक्सीजन कंसंट्रेटर को मंगलवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा को सौंप दिया गया है। इसके अतिरिक्त 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वाराणसी जनपद के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए दिया जा रहा है। इसको वाराणसी के जिलाधिकारी को दिया जाएगा जो पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के चिकित्सालयो में लगाये जाएंगे। ग्रुप द्वारा मरीजों की सहूलियत के लिए पिंडरा विधानसभा में 100 आक्सीमीटर भी दिया जा रहा है। अमरावती ग्रुप 5 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर को अपने कर्मभूमि लखनऊ जनपद के जिला प्रशासन को दिया है। जो प्रशासन कोरोना के मरीजों के सुविधा अनुसार विभिन्न चिकित्सालयों में स्थापित करेगा।
श्री मिश्र ने बताया कि जर्मनी मेड यह प्रत्येक आक्सीजन कंसंट्रेटर 9 लीटर क्षमता का है। एक कंसंट्रेटर से दो मरीजों को एक साथ ऑक्सीजन दिया जा सकता है। रिमोट कंट्रोल से संचालित अत्याधुनिक तकनीक से लैस यह कंसंट्रेटर 24 घण्टे अनवरत ऑक्सीजन सप्लाई करेगा। ज्ञात हो कि अमरावती ग्रुप कोरोना काल मे अनवरत सेवा की मिसाल प्रस्तुत करते हुए लखनऊ के कई अस्पतालों को ऑक्सीजन गैस भी अपने खर्च पर मुहैया कराया है। कोरोना पीड़ित अनेक जरूरतमंदो के इलाज में भी सहयोग किया है। ग्रुप ने अपने कुछ चुनिंदा कर्मचारियों को गरीब कोरोना मरीजों की सहायता के लिए लगाया है। जो सूचना मिलने पर उनको अस्पताल में दाखिला दवा और अन्य जरूरी चिकित्सीय व्यवस्था उपलब्ध करा रहे हैं।
Previous articleदेवप्रयाग में बादल फटने और मूसलाधार बारिश से भारी तबाही..
Next articleजौनपुर : ट्रेन से कटकर युवक की दर्दनाक मौत, परिजनों में मचा कोहराम
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏