जौनपुर : अमर शहीद जिलाजीत यादव की मूर्ति स्थापित

जौनपुर : अमर शहीद जिलाजीत यादव की मूर्ति स्थापित

जौनपुर।
विश्व प्रकाश श्रीवास्तव
तहलका 24×7
               सिरकोनी विकासखंड‌ के अमर शहीद जिलाजीत पार्क में ईजरी गांव निवासी जिलाजीत यादव की मूर्ति की स्थापना पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय व क्षेत्रीय लोगों के सहयोग से किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री जगदीश राय ने कहा कि शहीद जिलाजीत यादव ने मां भारती की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति देकर हम-सब का मस्तक गर्व से ऊंचा कर दिया लेकिन एक वर्ष का समय बीत जाने के बाद भी शासन -प्रशासन द्वारा शहीद परिवार से किये गये वादे पूरे नहीं हो सके। शहीद के नाम पर गांव में प्रवेश द्वार, सड़क, पार्क , आदि सरकार द्वारा किया गया वादा अधूरा रह गया।क्षेत्रीय लोगों ने अपने प्रयास से आज छोटे से पार्क में जनपद के शहीद बेटे की मूर्ति की स्थापना की है लेकिन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी विजय रथ यात्रा के दौरान मूर्ति का अनावरण करते हुए वादा किया है कि अगर सपा की सरकार बनती है तो शहीद जिलाजीत यादव के नाम पर जनपद में तमाम विकास का कार्य किया जायेगा और बड़े पार्क में मूर्ति की स्थापना कर पूरा सम्मान दिया जायेगा।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सपा जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव ने कहा कि हर वर्ष शहीद के सम्मान में इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन होना चाहिए जिससे कि लोगों को राष्ट्र के प्रति समर्पण की प्रेरणा मिल सके। डा. अवधनाथ पाल ने देश की रक्षा ने अपनी जान गंवाने वाले शहीद के वीरता की कहानी सदियों तक याद की जायेगी। सपा नेता रत्नाकर चौबै ने कहा कि शहीद जिलाजीत यादव की शहादत आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। कार्यक्रम को पूर्व जिलापंचायत अध्यक्ष राजबहादुर यादव, विवेक रंजन यादव, मिंटू यादव, अनिल साहनी, मंगल सोनकर, बीरबल चौहान ने सम्बोधित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित ‌किया।कार्यक्रम का शुभारंभ शहीद जिलाजीत यादव की मां उर्मिला देवी, पत्नी पूनम यादव, चाचा राम इकबाल यादव, जवाहर यादव, नाटे यादव सहित अतिथियों द्वारा मूर्ति पर माल्यार्पण के साथ हुआ। इस मौके पर प्रधान अशोक यादव , मनोज यादव, अनिल यादव, राजेश चौबे दादा, राकेश कुमार यादव, अशोक कुमार यादव, सुशील कुमार यादव आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन रमेश चन्द्र चौबे ने किया।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : सुशासन दिवस के रूप में मनाई गयी पं. अटल बिहारी की जयंती
Next articleजौनपुर : वीभत्स हादसे के इंतजार में प्रशासन ने ओढ़ रखी है रहस्यमयी चुप्पी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏