जौनपुर : अवैध तरीके से कट रहे हैं गोवंश, घर-घर हो रही है सप्लाई

जौनपुर : अवैध तरीके से कट रहे हैं गोवंश, घर-घर हो रही है सप्लाई

केराकत।
विनोद कुमार
तहलका 24×7
                    सत्ता में आते ही योगी सरकार ने अवैध बूचड़खानों पर जो नकेल कसी वह काबिले तारीफ रही एवं प्रतिबंधित पशुओं की कटाई पर जो रोक लगाया उससे समाज में योगी सरकार के प्रति एक अच्छा संदेश गया। इसी क्रम में केराकत तहसील नगर स्थित सिपाह मोहल्ला जो कि कसाई टोला नाम से चर्चित रहा है। अवैध बूचड़खाने को ताला लगा दिया गया लेकिन सूत्रों द्वारा मिली जानकारी से शासन प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए अभी भी चोरी छुपे प्रतिबंधित पशुओं के काटने की सूचना मिल रही है।
विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार मोहल्ले के एक छोर जो कि नदी किनारे पर स्थित है वहां प्रतिबंधित पशुओं को अवैध तरीके से काटा जा रहा है। जिसे बेचने के लिए खुद बिक्री कर्ता घर-घर जाकर मांस की सप्लाई दे रहे हैं। जानकारी के अनुसार अवैध कटान व बिक्री का सारा कार्य बड़ी ही तत्परता से सूर्योदय से पहले ही निपटा लिया जा रहा है। कटान व बिक्री को लेकर पूर्व में कुछ लोगों में काफी विवाद हो गया था।
नदी के किनारे होने के कारण प्रतिबंधित पशुओं की कटाई करने के बाद अपशिष्ट नदी में बहा दिया जा रहा है। जिससे नदी भी प्रदूषित हो रही है। सूत्रों की मानें तो पिछले कुछ दिनों में इसकी सूचना पुलिस को मौखिक रूप से भी दी गई पर पुलिस भी मौन धारण किए हुए हैं। इससे एक वर्ग के लोगों में काफी रोष व्याप्त है। क्या यह योगी सरकार को बदनाम करने की कोई साजिश तो नहीं हैं या किसी सफेदपोश के शह पर यह किया जा रहा है? आखिर शासन प्रशासन द्वारा योगी सरकार के तमाम प्रयासों को पतीला लगाने पर प्रशासन क्यों तुला हुआ है? क्या किसी बड़ी अप्रिय घटना के इंतजार में प्रशासन बैठा हुआ है।
Previous articleआजमगढ़ : इंडियन ऑयल अधिकारी ने किया गैस एजेंसी का औचक निरीक्षण
Next articleबीजेपी ही है अल्पसंख्यक समुदाय की सच्ची हितैषी- हैदर अब्बास
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏