जौनपुर : आग ने मचायी भीषण तबाही

जौनपुर : आग ने मचायी भीषण तबाही

# पूरी गृहस्थी जलकर हुई राख, डेढ़ लाख से अधिक की क्षति

खुटहन।
मुलायम सोनी
तहलका 24×7
                 क्षेत्र अंतर्गत शाह पुरसानी गांव में गुरुवार की आधी रात अज्ञात कारणों से लगी आग ने ऐसी तबाही मचायी कि एक परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया। एक दर्जन रिहायशी छप्पर व उसमें रखा गृहस्थी का सामान जल कर राख हो गया। वहां मौजूद ग्रामीण भी पानी के अभाव में विवश खड़े रहे। मौके पर पहुंचे वरिष्ठ उप निरीक्षक शीतल चन्द्र ने फायर ब्रिगेड को बुलवाया। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका। अगलगी में डेढ़ लाख से अधिक की क्षति का अनुमान है।

गांव निवासी राजकुमार नाविक उर्फ कुँवर अपने चार बेटों और बहुओं के साथ बस्ती से दूर खेत में मिट्टी की दीवारें बनाकर उस पर एक दर्जन छप्पर रख उसी में गुजारा करते रहे है। रात में लगभग 11 बजे वे खा-पीकर बाहर सो रहे थे। तभी अचानक उनके एक छप्पर से आग की लपटे उठने लगी। बास बल्ली के चटकने की आवाज़ से उनकी नींद खुल गई। वे शोरगुल कर स्वजनों को बाहर निकाले। एक छप्पर में बंधे मवेशियो को खूंटे से छोड़ दिए। उधर आग विकराल रूप धर एक बाद दूसरा छप्पर तक बढ़ते हुए पूरे आशियाने को आगोश में ले लिया।

शोरगुल सुन सैकड़ों लोग जमा हो गये। पहले तो पानी के अभाव में सब विवश होकर मूक दर्शक बने रहे। बाद में दूर खेत में लगा ट्यूबवैल चलवाकर पानी पहुंचाया गया। तब तक पूरी गृहस्थी राख में तब्दील हो चुकी थी। आग सरपत के झुरमुट को जलाते हुए रिहायशी बस्ती की ओर बढ़ रही थी। फायर ब्रिगेड के जवानो ने कड़ी मशक्कत कर उसे काबू में कर लिया। मौके पर पहुंचे राजस्व निरीक्षक गजेंद्र सिंह रावत ने क्षति का आंकलन कर पीड़ित को व्यक्तिगत रूप से चार हजार रुपये की सहायता दिया।
Apr 30, 2021

Previous articleकोरोना संक्रमित मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना का हार्ट अटैक से निधन
Next articleजौनपुर : सराहनीय… आक्सीजन प्लान्ट के लिये पूर्व चेयरमैन ने दिया पांच लाख का चेक
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏