जौनपुर : आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मुकदमा पूर्व विधायक नदीम जावेद पर दर्ज

जौनपुर : आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मुकदमा पूर्व विधायक नदीम जावेद पर दर्ज

# आचार संहिता के उल्लंघन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही प्रशासन आया हरकत में

शाहगंज।
रवि शंकर वर्मा
तहलका 24×7
                 विधानसभा चुनाव के घोषणा के बाद जनपद जौनपुर में कांग्रेस नेता द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की पहली घटना सामने आई है। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का वीडियो वायरल होते ही पुलिस ने भी आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मुकदमा भी पंजीकृत करते हुए विधिक कार्यवाई सुनिश्चित किया है। कांग्रेस नेता के द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन की घटना जहां जिले में चर्चा का विषय बना है वहीं पर प्रशासन भी सतर्क होते हुए कड़ा रूख अख्तियार कर आयोग की मंशा का संकेत दे दिया है।

बताते चले कि आयोग द्वारा चुनाव की घोषणा और आदर्श आचार संहिता लगाने के बाद 09 जनवरी 22 को कांग्रेस के नेता एवं जौनपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक नदीम जावेद अचानक जनपद जौनपुर के तहसील शाहगंज क्षेत्र में पांच गाड़ियों के काफिले के साथ हूटर बजाते हुए गाड़ियों पर कांग्रेस का बड़ा झन्डा लगाये चुनाव प्रचार करते हुए नजर आये उनका काफिला शाहगंज थाना क्षेत्र के अयरमानिस ढाबा पर जा कर रूका जहां पर बड़ी तादाद में लोग मौजूद थे। वाहन से नीचे उतरते ही नदीम चुनावी परिचर्चा में मशगूल हो गये और ढाबे पर एक मिटिंग भी किया।

इसका वीडियो वायरल होते ही पुलिस सक्रिय हो गयी और वीडियो की सच्चाई का पता लगाया। घटना सही होने पर धारा 188, 133 आरपी एक्ट, 1951, 176 के तहत अभियोग पंजीकृत किया, मुकदमा वादी कोतवाल शाहगंज बने पुलिस का कथन है कि नदीम जावेद के पास पार्टी का झण्डा लगाकर काफिला में चलने का कोई परमीशन नहीं था न ही हूटर बजाने अथवा बैठक की कोई सरकारी स्वीकृति थी। इतना ही नहीं नदीम जावेद ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के साथ कोविड गाइड लाइन का भी खुला उल्लंघन किया है। जिसके कारण उनके खिलाफ विधिक कार्यवाई की गयी है।

नदीम जावेद द्वारा उल्लंघन करने के बाद जिला प्रशासन खासा सख्त हो गया है जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि कोई कितना भी ताकतवर नेता हो उसे आयोग द्वारा तय की गई गाइडलाइन के परिधि में रहना होगा। आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

Earn Money Online

Previous articleजौनपुर : हेल्थवर्कर, फ्रंटलाइन वर्करों को लगी प्रीकॉशनरी डोज
Next articleजौनपुर : शाहगंज पुलिस की लंपटता, तहरीर तक नहीं दी लेकिन बना दिया वादी
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏