जौनपुर : आज मनाया जाएगा मसीही धर्म के संस्थापक संत थामॅस दिवस

जौनपुर : आज मनाया जाएगा मसीही धर्म के संस्थापक संत थामॅस दिवस

शाहगंज।
राजकुमार अश्क
तहलका 24×7
         सेंट थॉमस इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य फादर ए सामी ने बताया कि आज 3 जुलाई को मसीही धर्म के संस्थापक संत थामॅस दिवस के रूप में मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि शाहगंज क्षेत्र में सन 1934 में फादर पास्कल सिंहा द्वारा स्थापित एक मात्र कैथोलिक संप्रदाय से संबंधित प्रभु इसा मसीह के द्वारा चुने गये बारह शिष्यो में से एक सेंट थॉमस की स्मृति में इस कालेज ने 3 जुलाई को संत थाॅमस दिवस को बडे़ है सादगी पूर्ण ढंग से सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मनाया जाएगा।
इस विद्यालय का “अंधकार से प्रकाश की ओर” तथा “तमसो मा ज्योतिर्गमय” का मूल मंत्र ही रहा है अपने इसी मूलमंत्र को अपने विद्यार्थियों में समाहित करते हुए उन्हें समाज में अपनी एक अलग पहचान बनाने में मदद करता रहा है। इस विद्यालय के पढ़े छात्र छात्राएं आज प्रशासनिक पदों पर आसीन होकर इस विद्यालय का ही नहीं बल्कि अपने पूरे जिले का नाम रोशन कर रहे है। पूरे क्षेत्र में यही एक विद्यालय जिसमें स्काउट गाइड के साथ साथ एनसीसी की शिक्षा दी जाती है। हवादार बडे़ कमरों के साथ ही खेल के बडे़ मैदान के चारों तरफ लगे फूल के पौधे प्राकृतिक छटा बिखेरने के साथ ही विद्यालय की सुन्दरता में भी चार चाँद लगा देते है।
Previous articleगाजीपुर : मराठी फिल्मों में भी दिखेगा अभिनेत्री चांदनी सिंह का जलवा
Next articleजौनपुर : जेसीआई चेतना ने लगवाया श्रद्धालुओं के लिए आरओ वाटर प्यूरीफायर
तहलका24x7 की मुहिम... "सांसे हो रही है कम, आओ मिलकर पेड़ लगाएं हम" से जुड़े और पर्यावरण संतुलन के लिए एक पौधा अवश्य लगाएं..... 🙏